अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘हेबडली-हाबडली’ लडकियां किसानों के माथे

विधायक देवेंद्र भुयार के बिगडे बोल

* युवतियों को लेकर दिया विवादास्पद बयान
* बोले – किसानों के बच्चे भी निकलते है ‘हेंबड-वांभड’
* पढी-लिखी लडकियों को बताया एक नंबर व दो नंबर
* तीसरे नंबर का बचा खुचा माल किसानों को मिलने की बात कही
अमरावती/दि.2 – जिले के मोर्शी-वरुड निर्वाचन क्षेत्र से पवार गुट समर्थक रहने वाले विधायक देवेंद्र भुयार ने महिलाओं व युवतियों सहित किसानों को लेकर बेहद विवादास्पद बयान दिया है. जिसके तहत विधायक भुयार ने कहा कि, स्मार्ट और देखने में ‘एक नंबर’ रहने वाली लडकियां मुंबई व पुणे में रहने वाले लडकों को शादी हेतु मिलती है. वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर रहने वाले लडकियां किराना दुकान व पानठेले जैसे व्यवसाय व धंधे करने वाले लडकों को मिलती है. जबकि बचा खुचा माल रहने वाली ‘हेबडली-हाबडली’ लडकियां किसानों के गले में बांधी जाती है. क्योंकि नौकरी नहीं रहने वाले किसान युवकों से विवाह करना अब पढी-लिखी व दिखने में सुंदर रहने वाली लडकियां पसंद ही नहीं करती. जिसके चलते किसानों के बच्चे भी ‘हेंबड-वांभड’ ही निकलते है.
शादी की उम्र में पहुंच चुके ग्रामीण क्षेत्र के युवा किसानों का विवाह नहीं होने की समस्या को लेकर विधायक देवेंद्र भुयार द्वारा दिये गये इस बयान के चलते अब एक बार फिर राजनीति गरमा गई है और शिवसेना उबाठा गुट की नेत्री सुषमा अंधारे ने विधायक भुयार के इस बयान को महिलाओं का अपमान बताते हुए कहा कि, विधायक भुयार ने अपने इस बयान के जरिए महिलाओं का अपमान करने के साथ ही खेतीबाडी में मेहनत करते हुए अनाज उगाने वाले भूमिपूत्र किसानों का मजाक उडाया है. साथ ही उनके इस बयान के जरिए आम जनता में कृषि क्षेत्र को लेकर अनास्था भी पैदा हो सकती है.
बता दें कि, विधायक भुयार ने किसान युवकों का विवाह नहीं होने से संबंधित मुद्दें को लेकर कहा कि, यदि लडकी स्मार्ट और दिखने में एक नंबर है, तो वह हमारे तुम्हारे जैसे ‘पोट्टों’ को नहीं मिलती. बल्कि ऐसी लडकियां अपने लिए मुंबई-पुणे में नौकरी करने वाला लडका ढुंढती है. वहीं दो नंबर पर रहने वाली लडकियां पानटपरी व किराना दुकान जैसे धंधे करने वाले लडकों को मिलती है. इसके बारे तीसरे नंबर पर रहने वाले बचे खुचे माल के तौर पर ‘हेबडली-हाबडली’ लडकियां किसानों के माथे मारी जाती है. जिसकी वजह से किसानों के बच्चे भी ‘हेंबड-वांभड’ ही निकलते है. साथ ही विधायक भुयार ने यह भी कहा कि, जब मां-बाप ही ‘इल्लू-पिल्लू’ रहेंगे, तो उनके पेट से ‘बंदर के पिल्लू’ जैसे बच्चे ही पैदा होंगे.

 

Related Articles

Back to top button