अमरावतीमुख्य समाचार

जलने से बाल-बाल बचा हेडगेवार हॉस्पिटल

अस्पताल के नीचे स्थित गादी कारखाने में लगी भीषण आग

* दमकल सहित अस्पताल कर्मियों की सतर्कता आयी काम
* कडी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू
अमरावती/दि.28- स्थानीय राजापेठ परिसर के दरोगा प्लॉट स्थित नंदा मार्केट की हिंद गादी कारखाना नामक दुकान में आज सुबह 11.30 बजे के आसपास अचानक ही आग लग गई और देखते ही देखते इस गादी कारखाने मेें रखे कपास और कपडे के ढेर धू-धूकर जलने लगे. यह माजरा देखकर पूरे परिसर में अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त हो गया. विशेष उल्लेखनीय है कि, नंदा मार्केट की उपरी मंजील पर डॉ. हेडगेवार स्मृति अस्पताल व आयसीयू सेंटर है. जिसका मुख्य प्रवेश द्वारा निचली मंजील पर हिंद गादी कारखाना के बगल में ही स्थित है और निचली मंजील के भीतरी हिस्से में भी अस्पताल के कुछ विभाग काम करते है. ऐसे में निचली मंजील पर लगी आग को देखते हुए उपरी मंजील पर स्थित अस्पताल तक आग की लपटे पहुंचने का खतरा पैदा हो गया था. लेकिन ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए पहले से प्रशिक्षित अस्पताल कर्मियों ने माजरा समझ में आते ही आग बुझाने काम शुरू किया. वही इस समय तक सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मचारी और वाहन भी मौके पर पहुंच चुके थे. जिन्होंने कडी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नंदा मार्केट परिसर में विगत कई वर्षों से इतवारा बाजार परिसर निवासी शेख सलीम शेख कदीर मंसूरी (45) द्वारा हिंद गादी कारखाना नामक प्रतिष्ठान चलाया जाता है. इस दुकान में आज सुबह हमेशा की तरह दो से तीन लोग गद्दे, रजाई व तकीया बनाने का काम कर रहे थे. इसी समय अचानक कहीं से कुछ चिंगारी निकली और गद्दों के ढेर ने आग पकड ली. यह देखकर नंदा मार्केट में हिंद गादी कारखाना के आसपास ही स्थित दुकानों के साथ ही उपरी मंजील पर स्थित हेडगेवार हॉस्पिटल में हंगामा व हडकंप मच गया. जिसके बाद इस अग्निकांड की सूचना राजापेठ पुलिस व अग्निशमन विभाग सहित महावितरण को दी गई. जिसके बाद सबसे पहले नंदा मार्केट परिसर की विद्युत आपूर्ति बंद की गई और दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया. इस समय तक हेडगेवार अस्पताल के सभी कर्मचारी भी मरीजों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और आग बुझाने के काम में जुट चुके थे. जिसके चलते संभावित हानि टल गई.
समाचार लिखे जाने तक हिंद गादी कारखाने में लगी आग पर काबू पा लिया गया था और पंचनामे की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी. प्राथमिक अनुमान के मुताबिक यह आग शॉर्टसर्किट की वजह से लगी होने की बात कही जा रही है. बहरहाल मामले की जांच जारी है.

Related Articles

Back to top button