अमरावती

अमरावती में भी हेलमेट है अनिवार्य

अमरावती/दि.31 – दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करना अपनी खुद की सुरक्षा के साथ ही सडक यातायात नियमों के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है. अत: शहर में दुपहिया वाहन लेकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते समय सभी वाहन चालकोें ने हेलमेट जरूर पहनना चाहिए. इस आशय का आवाहन प्रादेशिक परिवहन कार्यालय द्वारा किया गया है. साथ ही कहा गया है कि, शहर सहित जिले की सडकों पर दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करना बेहद अनिवार्य है.
बता दें कि, इस समय आरटीओ कार्यालय द्वारा हेलमेट के प्रयोग को लेकर एक अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें नागरिकों को हेलमेट के प्रयोग को लेकर जागरूक किया जा रहा है. इस संदर्भ में जारी प्रेस विज्ञप्ती में कहा गया है कि, जिले के सभी नागरिकोें, सरकारी व अर्धसरकारी कार्यालयोें, शिक्षा संस्थाओं सहित अन्य संस्थाओं के अधिकारियों व कर्मचारियों को हेलमेट का प्रयोग करने के संदर्भ में जागरूक किया जायेगा. साथ ही हेलमेट का प्रयोग नहीं करनेवाले दुपहिया चालकों के खिलाफ मोटरवाहन कानून अंतर्गत कार्रवाई की जायेगी. प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रामभाउ गित्ते ने दुपहिया लेकर अपने-अपने कार्यालय आनेवाले सभी सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों से आवाहन किया कि, वे खुद हेलमेट का प्रयोग करते हुए कार्यालयों में आनेवाले आम नागरिकों को भी हेलमेट के प्रयोग को लेकर प्रोत्साहित करे, ताकि अधिक से अधिक लोगों द्वारा हेलमेट का प्रयोग किया जाये.
इस संदर्भ में आरटीओ कार्यालय द्वारा यह भी बताया गया है कि, अधिकांश दुपहिया वाहनों के हादसों में घायल होनेवाले अथवा मारे जानेवाले लोग बिना हेलमेट यात्रा करते है. यदि दुपहिया चालकों द्वारा हेलमेट का प्रयोग किया जाये, तो संभावित नुकसान से बचा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button