अमरावती

हेमंत जैन स्वर्ण पदक से सम्मानित

बीबीए में बेहतरीन प्रदर्शन हेतु पुरस्कार प्रदान

अमरावती/दि.31 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के ऑनलाइन दीक्षांत समारोह में हेमंत जवाहर जैन को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया. बीबीए पाठ्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हेें यह पुरस्कार प्रदान किया गया. समारोह में विशेष रुप से राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी, केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी, उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत उपस्थित थे.
शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी हेमंत जैन बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहा है. उसने कक्षा 10 वीं की शिक्षा इंडो पब्लिक स्कूल तथा कक्षा 12 वीं की पढ़ाई बियाणी महाविद्यालय से पूरी की है. विद्याभारती महाविद्यालय से बीबीए की पढ़ाई पूर्ण की बीबीए के 6 वें सेमिस्टर में हेमंत टॉपर रहा है. संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ ने हेमंत जैन के बीबीए की पढ़ाई में बेहतरीन प्रदर्शन के लिये उसे स्वर्ण पदक से सम्मानित किया है. उसकी इस उपलब्धि पर आनंद परिवार के साथ मित्र व परिजनों व्दारा उसका अभिनंदन किया जा रहा है.
बता दें कि हेमंत ने सिपना कॉलेज ऑफ इंजिनिअरिंग के सीओईटी विद्योतन इवेन्ट में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. एमबीए की प्रवेश पूर्व सीईटी परीक्षा में उसने 98.76 अंक प्राप्त किये. इस कारण मुंबई के बांद्रा स्थित मुंबई एजुकेशन ट्रस्ट के एमबीए पाठ्यक्रम में हेमंत को प्रवेश प्राप्त हुआ है. वह एमबीए की ऑनलाईन पढ़ाई घर बैठे पूर्ण कर रहा है.

Related Articles

Back to top button