अमरावती

नशाखोर युवती समेत उसका मित्र गिरफ्तार

नशे की लत पूर्ण करने मां के 119 ग्राम जेवरात चुराए

अमरावती/दि.27 – नशे की लत पूर्ण करने के लिए युवती ने मित्र की मदत से अपनी मां के 119 ग्राम सोने के जेवरात चुराने की घटना गाडगे नगर पुलिस थाना परिसर में घटीत हुई. इस मामले में जेवरात चोरी करने वाली संबंधित युवती समेत उसके मित्र को सोमवार को गिरफ्तार किया. किंतु स्वयं की लडकी को पुलिस हिरासत में देख मां ने शिकायत वापस लेने का निर्णय लिया. किंतु अपराध की नोंद होने से पुलिस ने उसे समझाकर घर वापस भेज दिया.
गाडगे नगर थाना क्षेत्र में 20 वर्षीय युवती अपने कुछ मित्रों के साथ रहती है. 5 से 6 युवक युवतियों का यह ग्रुप है. जिन्हें नशे की लत लगी है. यह लत पूर्ण करने के लिए इस ग्रुप के सदस्य कुछ भी करने तैयार होते है, ऐसी उनकी स्थिति हुई है. उसी में युवती ने महिनाभर पहले घर से मां के 119 ग्राम सोने के जेवरात चुराकर वह अपने टीम के साथ गोवा गई. वहां मौज मस्ती करने के बाद घर वापस लौटने पर उसकी मां को घर के जेवरात गायब दिखे. उसने घर के सदस्यों से पूछताछ की. नशे की लत पूर्ण करने के लिए लडकी ने ही जेवरात चुराए, इसका विश्वास होने पर मां ने रविवार रात गाडगे नगर थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज की थी. उस आधार पर पुलिस ने युवती को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. उसने चोरी की कबुली दी और साथ में अभिजित पटालिया इस मित्र का नाम बताया. पुलिस ने युवती समेत अभिजित पटालिया को गिरफ्तार किया. घर से चुराए हुए जेवरात मित्र की पहचान से एक सराफा दुकानदार को बेचने की कबुली अभिजित पटालिया ने दी. अब अभिजित के मित्र के साथ ही सराफा दुकानदार को भी पुलिस हिरासत में लेगी.

राजापेठ पुलिस ने जब्त किया 49 ग्राम सोना

युवती ने मां के 119 ग्राम जेवरात मित्र अभिजित पटालिया को दिये.उसने एक मित्र की मदत से सराफा व्यवसायी को बेचे थे. उसी समय राजापेठ पुलिस ने एक तडीपार युवक की मदत से सुनार से 49 ग्राम सोना व नगद जब्त की थी. किंतु इस मामले की नोंद कही पर भी न रहने से संबंधित युवक ने वरिष्ठ अधिकारी से संबंधित पुलिस कर्मचारी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. उस आधार पर पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने राजापेठ पुलिस थाने के दो कर्मचारियों को मुख्यालय अटैच किया था.

70 ग्राम सोना किसके पास

चोरी गए 119 ग्राम सोने के जेवरातों में से राजापेठ पुलिस ने किसी प्रकार की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज न रहते समय 49 ग्राम सोना व नगद रकम संबंधित सोनार से जब्त किये थे. शेष 70 ग्राम सोने के जेवरात किसके पास है, इसका पता इस निमित्त चलने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button