अमरावतीमहाराष्ट्र

एचईटीएस ने महाराष्ट्र की टॉप युनिवर्सिटी के लिए स्कॉलरशिप टेस्ट स्टार की घोषणा की

छात्र पा सकेंगे 100 फीसदी तक स्कॉलरशिप- 10 जून तक करें रजिस्ट्रेशन

अमरावती/दि.25– हायर एज्युकेशन टेलेंट स्किल (एचईटीएस) ने ओफी के साथ साझेदारी में स्कॉलरशिप टेस्ट फॉर ऑल राऊंडर्स (एसटीएआर-स्टार) की घोषणा की है. यह स्कॉलरशिप प्रोग्राम 12वीं कक्षा के मेधावी छात्रों को महाराष्ट्र की टॉप युनिवर्सिटियों में 100 फीसदी तक स्कॉलरशिप पाने का मौका देगा. स्टार के तहत आर्ट्स, कॉमर्स, साईंस एवं वोकेशनल स्टडीज सहित सभी विषयों को कवर किया जाएगा. यह स्कॉलरशिप हर सामाजिक-आर्थिक वर्ग से ताल्लुक रखने वाले छात्रों को गुणवत्तापुर्ण उच्च शिक्षा पाने का मौका देगी. महत्वकांक्षी छात्र 10 जून से पहले ऑफिशियल रजिस्टे्रशन लिंक के माध्यम से पंजीयन कर सकते है.

स्कॉलरशिप के अनावरण पर खुशी जाहिर करते हुए प्रोफेसर डॉ. वी.एन. राजशेखरन पिल्लै, स्टियरिंग कमेटी हैड एचईटीएस बोर्ड एवं वाईस चांसलर सोमैया विद्याविहार युनिवर्सिटी मुंबई पूर्व यूजीसी चेयरमैन और डायरेक्टर ने कहा स्टार स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है. यह प्रोग्राम योग्य छात्रों को शिक्षआ के उल्लेखनीय अवसर उपलब्ध कराएगा. इससे छात्रों को आर्थिक सहायता मिलेगी. इस स्कॉलरशिप आवंटन ढांचे के माध्यम से एचईटीएस चार श्रेणी में छात्रों की प्रतिभा एवं क्षमता को पहचान कर उन्हें छात्रवृत्ति प्रदान करेगीं जैसे- सुपर स्टार्सः टॉप 2 फीसदी, पूर्ण स्कॉलरशिपः 90 से 100 फीसदी ट्युशन कवरेज
ऑल राउण्डर्सः टॉप 5 फीसदी, आंशिक स्कॉलरशिपः 80 से 90 फीसदी ट्युशन कवरेज
राजइजिंग स्टार्सः टॉप 10 फीसदी, उल्लेखनीय स्कॉलरशिप ः50 से 80 फीसदी ट्युशन कवरेज
शइनिंग स्टार्सः टॉप 20 फीसदी, मेरिट पर आधारित स्कॉलरशिपः 40 से 50 फीसदी ट्युशन कवरेज
कुल मिलाकर स्टार छात्रों को अकादमिक दायरे से आगे बढकर अपनी प्रतिभा एवं कौशल के प्रदर्शन के लिए मंच प्रदान करेगीं. व्यापाक मूल्यांकन ढांचे के साथ, ओफी व्दारा पावर्ड स्टार, छात्रवृत्ति के माध्यम से छात्रों को विभिन्न विषयों में शिक्षा के अवसर प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाता है.

 

 

Related Articles

Back to top button