अमरावती

एचव्हीपीएम के 4 तैराकियों की ऊंची उड़ान

बंगलुरू में हुई स्पर्धा में राज्य संघ की ओर से की गई कामगिरी

अमरावती/दि.23 – श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल अमरावती के चार तैराकियों की बंगलुरू में हुई राष्ट्रीय जलतरण स्पर्धा के लिए चयन हुए चारों तैराकियों ने राज्य का प्रतिनिधित्व करते समय उत्तम कामगिरी की है. भक्ती कालमेघ, दीप्ती कालमेघ, जसमित राहल और लड़को में आदित्य थेटे इस एचव्हीपीएम में आंतरराष्ट्रीय दर्जे के जलतरण केन्द्र में नियमित प्रॅक्टीस करनेवाले तैराकियों की 19 से 22 इस कालावधि में हुए राष्ट्रीय जलतरण स्पर्धा के लिए महाराष्ट्र वॉटरपोलो संघ में चयन हुआ.
इन चारोेे तैराकियों ने राष्ट्रीय स्पर्धा में उत्तम कामगिरी करके अमरावती का नाम रोशन किया है. यह चारों खिलाड़ी भारतीय क्रीडा प्राधिकरण के केन्द्र में प्रॅक्टीस विशेषज्ञ जलतरण प्रशिक्षको के मार्गदर्शन में प्रॅक्टीस करते है.
राज्य के वॉटरपोलो संघ में निरंतर एचव्हीपीएम में तैराकियों का नंबर लगा है. इन खिलाडियों ने राज्य को इससे पूर्व भी जोरदार सफलता दिलवाई है. जिसमें इन चारों खिलाड़ियों की प्रशंसा की जा रही है. उनकी यह पहली ही राष्ट्रीय स्पर्धा है.
चारों खिलाडियों ने उनकी इस सफलता का श्रेय एचव्हीपीएम प्रधान सचिव प्रभाकर वैद्य, कोषाध्यक्ष सुरेश देशपांडे, कार्याध्यक्ष डॉ. रमेश गोडबोले, उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत चेंडके, सचिव डॉ. माध्ाुरी चेंडके, जिला हौशी जलतरण संगठन के अध्यक्ष प्रा. वसंत हरणे, सचिव डॉ.टॉमी जोस प्रशिक्षक डॉ. लक्ष्मीकांत खंडागले, डॉ.प्रतिमा बोंडे, डॉ. योेगेश निर्मल को दिया हैे.

डेढ साल जलतरण केन्द्र बंद होने पर भी सफलता

कोरोना के कारण विगत डेढ वर्ष से एचव्हीपीएम में जलतरण केन्द्र बंद है. जिला प्रशासन ने आज भी जलतरण केन्द्र शुरू करने की अनुमति नहीं दी. ऐसे में इन चारो तैराकियों ने जलतरण में गेप नहीं होने दिया. टीकाकरण करके उन्होंने प्रॅक्टीस की. पुणे में हुए राज्यस्तरीय स्पर्धा के माध्यम से उनका राज्य संघ में चयन हुआ. जिसके कारण उन्हें पुणे में प्रॅक्टीस करने का अवसर मिला. अन्य खिलाडी आज भी प्रॅक्टीस से वंचित है. जिले में कोरोना नियंत्रण में होने के कारण सभी नियम का पालन कर जिला प्रशासन तैराकियों को प्रॅक्टीस करने की अनुमति दे, ऐसी मांग पालक, खिलाड़ी व प्रशिक्षक की ओर से की जा रही है.

Related Articles

Back to top button