अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘हिंदू असाल तर मोर्च्यात दिसाल ’

रविवार के मोर्चे हेतु व्यापक जनसंपर्क

* व्यापारियों के साथ-साथ समाज से भी आवाहन
* विराट हिंदू मोर्चा संदर्भ
अमरावती/दि.22- पडोसी बांग्लादेश में हिंदुओ पर हो रहे अत्याचार के विरोध में रविवार 25 अगस्त को सबेरे 9 बजे से नेहरु मैदान से आयोजित मोर्चे को लेकर आयोजक धर्मवीर छत्रपति श्री संभाजी महाराज बलिदान मास अभिवादन समिती व्यापक जनसंपर्क में जुटी है. बडनेरा से लेकर नांदगांव पेठ और वलगांव तक एवं गांव-गांव में पोस्टर बैनर लगाने के साथ जोरदार आवाहन मोर्चे में सहभागी होने के वास्ते समिती और सकल हिंदू समाज कर रहा है. विभिन्न समाज के पदाधिकारियों से व्यक्तिगत रुप से भेंट कर उन्हें समाज के लोगों को 25 अगस्त के मोर्चे में आने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया जा रहा है. उसी प्रकार व्यापारी संगठनों से भी समिती व सकल हिंदू समाज करबध्द प्रार्थना कर रहा है. समिती का दावा है कि सभी ओर से सकारात्मक प्रतिसाद मिल रहा है. जिससे रविवार का मोर्चा सचमुच विराट हो सकता है.
चले नेहरु मैदान
विराट हिंदू मोर्चा सुबह 10 बजे नेहरु मैदान से प्रारंभ होगा. जिसके लिए सबेरे 9 बजे आने का आवाहन किया गया है. यदा-यदा हि धर्मस्य… का नारा देकर हिंदूओं को मोर्चे में अवश्य सहभागी होने की विनती की गई है. तखतमल स्टेट के व्यापारियों से भेंट कर रविवार होने से मोर्चे में अवश्य सम्मिलीत होने कहा गया है. जैन समाज के अध्यक्ष और पदाधिकारियों से भेंट कर उन्हें भी मोर्चे में आने के लिए उद्यत करने का अनुरोध किया गया. आयोजकों ने दावा किया कि हजारों की संख्या में जैन बंधु इस मोर्चे में सहभागी होगे. सिख समाज ने भी मोर्चे का पूरा समर्थन कर उसमें सक्रिय सहभाग का भरोसा आयोजकों को दिलाया है.
सैकडों जुटे जनजागृती में
मोर्चे को लेकर बुधवार से ही सैकडों समाजबंधु- भगीनी जुट गए है. चलो नेहरु मैदान का नारा दिया जा रहा है. उसे बढीया रिस्पोंस का दावा आयोजकों ने किया है. उनका दावा है कि रविवार को हजारों लोग इस विराट मोर्चे में खुद होकर और जोश से शामिल होगे. मोर्चा शहर के प्रमुख मार्गो से गुजरेगा. समिती के पदाधिकारियों ने कहा कि सभी का योगदान है. सभी इसे सफल और ऐतिहासिक बनाने में जुटे है. जिस हिसाब से प्रतिसाद मिल रहा है, उससे लगता है कि बडी संख्या में युवक युवतियां भी रविवार की सुबह अपने धर्म, देश के लिए मोर्चे में जोशो खरोश के साथ सहभागी होगे. सोशल मीडिया का भी भरपूर उपयोग लोगों को मोर्चे में सहभागी प्रेरित करने किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button