अमरावती

हिन्दू हो या मुस्लिम, उनके हाथ काट देने चाहिए

दंगों पर विधायक कडू का बडा बयान

अमरावती/ दि. 19- पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अनेक भागों में बवाल हो रहे है. चिखली, अकोला,नगर, संभाजी नगर, यहां दो समुदायों में हिंसाचार हुआ. कुछ लोगों की जान भी चली गई. पुलिस वाले भी जख्मी हुए. अकोला दंगे को लेकर पक्ष और विपक्ष मेंं आरोप प्रत्यारोप चल रहे है. ऐसी स्थिति में प्रहार के नेता तथा विधायक बच्चू कडू ने बडी बात की है. एक समाचार चैनल से बातचीत में कडू ने कह दिया कि दंगे में जो आगे आते है. उनके हाथ काट देने चाहिए फिर वह हिन्दू हो या मुस्लिम ? जो कोई दंगा भडकाता है शहर की शांति भंग करता है, उसे माफी नहीं दी जा सकती.
कडू ने कहा कि पहले ही भारी बेरोजगारी है. रोज कोई न कोई आत्महत्या कर रहा है. दवाईयां नहीं मिल रही. इसलिए भी लोगों की जान पर बन आयी है. ऐसे में एक दूसरे के खिलाफ कोई तलवारे निकालता है, शहर की शांति भंग करता है तो यह सही मायनों में देशद्रोह है. उनके खिलाफ कार्रवाई होना महत्वपूर्ण है. वह किसी भी धर्म का हो, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए.
* एक ही व्यक्ति 8 जिलों का पालकमंत्री रहेगा तो….
कडू ने मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में भी कहा. उन्होंने कहा कि एक ही व्यक्ति के पास 8 विभागों का जिम्मा रहेगा तो जनता की सेवा में खलल तो पडेगा ही. कडू ने किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन उनका संकेत देवेन्द्र फडणवीस की ओर रहा होगा. फडणवीस के पास 6 महत्वपूर्ण मंत्रालय होने के साथ वे 6 जिलों के पालकमंत्री भी है. कडू ने कहा कि केबिनेट का विस्तार आवश्यक है. कोई नाराज हो जायेगा, यह सोचकर विस्तार रोका जा रहा है तो वह गलत है. सरकार जनता की सेवा के लिए रहती है. कडू ने कहा कि शिंदे- फडणवीस सरकार सोच समझकर निर्णय करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि वे नहीं कहते कि उन्हें मंत्री बनाया जाए, किंतु अब मंत्रिमंडल का विस्तार अवश्य शीघ्र होना चाहिए. प्रत्येक जिले में एक पालकमंत्री होना ही चाहिए.

Related Articles

Back to top button