अमरावतीमुख्य समाचार

उनका अभिनंदन, लेकिन पुतले हम ही बिठाएंगे

राजापेठ आरओबी के नामकरण को लेकर बोले विधायक रवि राणा

अमरावती/दि.1– गत रोज भाजपा की शहर इकाई तथा अमरावती मनपा द्बारा राजापेठ उडानपुल को धर्मवीर छत्रपति शिवाजी महाराज उडानपुल का नाम दिया गया. इस पूरे मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विधायक रवि राणा ने कहा कि, राजापेठ रेल्वे उडानपुल को एक वर्ष पहले ही धर्मवीर छत्रपति संभाजी महाराज उडानपुल का नाम मनपा की आमसभा में देना मंजूर किया गया था. यह बात हम सभी को पहले से पता थी. कल केवल समारोह आयोजित करते हुए नामकरण की घोषणा की गई. इसमें भी मनपा के सत्तापक्ष को एक साल से अधिक का समय लग गया. हालांकि इसके लिए भी उनका अभिनंदन किया जाना चाहिए, लेकिन राजापेठ रेल्वे उडानपुल पर छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ-साथ छत्रपति संभाजी महाराज के पुतले युवा स्वाभिमान पार्टी द्बारा ही स्थापित किये जाएंगे. यह अभी से तय है, क्यूंकि इसके लिए हम विगत 3 वर्षों से मांग कर रहे है. साथ ही हमने विगत एक माह के दौरान अपनी इस मांग की पूर्ति हेतू काफी कुछ सहन भी किया है. यह हमारे ही प्रयासों का नतिजा है कि, मनपा को राजापेठ रेल्वे उडानपुल पर छत्रपति शिवाजी महाराज और छत्रपति संभाजी महाराज के पुतले स्थापित करने संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी देनी पडी. यह हमारी जिद है जिसका श्रेय निश्चित तौर पर हमें ही मिलना चाहिए.
आज दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचित करते हुए विधायक रवि राणा ने कहा कि, विगत 12 जनवरी को जिजाउ जन्मोत्सव के अवसर पर स्थानीय शिवप्रेमियों द्बारा राजापेठ रेल्वे उडानपुल पर महाराष्ट्र के आराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित किया गया. तब मनपा प्रशासन के साथ-साथ मनपा के सत्तापक्ष द्बारा इसे बिना अनुमति का मामला बताते हुुए इसका विरोध किया गया और रातोरात कार्रवाई करते हुए पुतले को वहां से हटा दिया गया. इसके बाद लगातार बढते दबाव के चलते मनपा के सत्तापक्ष व प्रशासन को राजापेठ रेल्वे उडानपुल पर छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ-साथ छत्रपति संभाजी महाराज का पुतला स्थापित करने की घोषणा करने पर मजबूर होना पडा. यह सीधे सीधे युवा स्वाभिमान पार्टी तथा स्थानीय शिवप्रेमियों की जित है. इस दौरान राज्य सरकार सहित स्थानीय पालकमंत्री द्बारा राजनीतिक दवाब का प्रयोग करते हुए पुलिस का दुरुपयोग किया गया और युवा स्वाभिमान पार्टी से जुडे लोगों के खिलाफ फौजदारी मामले दर्ज करने के साथ-साथ उन्हें गिरफ्तार भी किया गया. इस तरह युवा स्वाभिमान पार्टी से जुडे लोगों ने छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित करने हेतु काफी कुछ बर्दास्त किया है. वहीं भाजपा के स्थानीय नेताओं को अब शिवाजी महाराज व संभाजी महाराज के प्रति प्रेम याद आ रहा है. हमारे द्बारा किये गये आंदोलन के बाद भी भाजपा के स्थानीय नेताओं को यह नामकरण समारोह आयोजित करने की याद आयी. इसके लिए उनका अभिनंदन किया जाना चाहिए. लेकिन यह बात भी सभी ने याद रखनी चाहिए कि, राजापेठ रेल्वे उडानपुल पर छत्रपति शिवाजी महाराज व छत्रपति संभाजी महाराज का पुतला युवा स्वाभिमान पार्टी द्बारा ही स्थापित किया जाएगा.

* मैं कई भागा नहीं हूं, मुंबई में हूं, आकर पकड लो
उल्लेखनीय है कि, विधायक रवि राणा को दिल्ली की पटियाला कोर्ट द्बारा बीते सोमवार 21 फरवरी को एक सप्ताह के लिए ट्रान्झिट एंटीसिपेटरी बेल प्रदान की गई थी. जिसकी अवधि कल सोमवार 28 फरवरी को समाप्ति हो गई. इस दौरान विधायक रवि राणा द्बारा स्थानीय अदालत के समक्ष अग्रिम जमानत हेतू याचिका दायर करना अपेक्षित था. किंतु गत रोज तक विधायक रवि राणा द्बारा स्थानीय अदालत में ऐसी कोई याचिका दायर नहीं की गई. ऐसे में अब उन्हेें स्थानीय पुलिस द्बारा गिरफ्तार भी किया जा सकता है. इस बारे में पूछे जाने पर विधायक रवि राणा ने कहा कि, चूंकि आज महाशिवरात्री का पर्व रहने के चलते अदालत में अवकाश है. अत: वे अपने वकीलों के जरिए कल बुधवार 2 मार्च को अदालत में जमानत हेतु आवेदन पेश करेंगे. साथ ही ट्रान्झिट बेल की अवधि खत्म होते ही एक बार फिर फरार हो जाने या आउट ऑफ कवरेज चले जाने संबंधित खबरों को कोरी अफवाह बताते हुए विधायक राणा ने कहा कि, चूंकि गुरुवार 3 मार्च से राज्य विधानमंडल का बजट सत्र शुरु होने जा रहा है. अत: वे इस समय मुंबई में है. जहां पर पुलिस या सरकार चाहे, तो उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. साथ ही अगर मुंबई आकर गिरफ्तार करने में पुलिस को कोई तकलीफ है, तो पुलिस उन्हें जहां आने के लिए कहेंगी वे खुद वहां पर गिरफ्तार होने हेतु आ जाएंगे.

Related Articles

Back to top button