अमरावतीमुख्य समाचार

हिस्ट्रीसिटर कुख्यता गैंगस्टर पुलिस के हाथ लगा

चाकू, टॉमी और कार बरामद

* रवि नगर के एक घर में डाका डालने गए थे
* फरार पांच आरोपियों की सरगर्मी से तलाश
अमरावती/ दि.28– कुख्यात हिस्ट्रीसिटर और गैंगस्टर के रिकॉर्ड में शामिल जेवड नगर निवासी यश कडू को राजापेठ पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद बडी सफलता हासिल की है. काफी लंबे समय से अलग-अलग पुलिस थाने के पुलिस को उसकी तलाश थी. बीते शुक्रवार की दोपहर रविनगर परिसर में पांच बदमाशों के साथ मिलकर एक घर में डाका डाला, लेकिन इस बात की खबर मिलते ही राजापेठ पुलिस की टीम ने फिल्मी स्टाइल में घेरा डालकर यश कडू को गिरफ्तार किया. परंतु उसके पांच साथी भागने में सफल रहे. पुलिस ने आरोपी के पास से एक कार के साथ चाकू, टॉमी ऐसे घातक हथियार भी बरामद किये है. पुलिस फिलहाल पांच आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है. आरोपी यश को अदालत में पेश कर पुलिस कस्टडी में लिया जाएगा. उसके बाद कई बडी घटनाओं का पर्दाफाश होने की उम्मीद पुलिस को है.
पिछले कुछ वर्षों से जेवड नगर निवासी एस कडू अपराधिक घटनाओं में पूरी तरह से लिप्त हो गया था. हत्या, जानलेवा हमला, धमकी देने, लूटपाट करने जैसी कई घटनाओं को अंजाम दिया है. फे्रजरपुरा पुलिस थाने में उसके खिलाफ चार संगीन अपराध दर्ज है. इसके अलावा राजापेठ व अन्य पुलिस थाने में यश कडू के खिलाफ अपराध दर्ज है, परंतु हमेशा पुलिस की आँख में धुल झोककर फरार होने में सफल रहा है. अपराध शाखा पुलिस व विभिन्न थाने के पुलिस काफी दिनों से उसकी तलाश कर रही थी. आखिर वह पुलिस के हत्थे चढ गया.
बीते शुक्रवार को यश कडू उसके पांच साथियों के साथ रवि नगर, निवासी एक युवक के घर डाका डालने गया. वहां उसके साथियों ने मारपीट करते हुए हथियार के बल पर मोबाइल लूटा. और भाग गए. इसकी जानकारी मिलते ही राजापेठ पुलिस की टीम तलाश में जुट गई. यश कडू का उस घटना में हाथ होने के कारण मामले को काफी गंभीरता से लिया. पुलिस ने अपनी यंत्रणा भीडाते हुए गुप्त जानकारी के आधार पर राजापेठ डीबी स्क्वाड की टीम साईनगर पहुंची. उससे पहले जो पुलिस कर्मचारियों पर हमला किया था, उन्हीं पुलिस कर्मचारियों ने अपनी जान हथेली पर रखकर यश कडू को गिरफ्तार करने में सफलता पायी. देर रात के समय अपराध दर्ज किया गया. आज पुलिस यश कडू को अदालत में पेश करेगी, वहीं दूसरी ओर यश कडू के फरार पांच साथियों की सरगर्मी से तलाश शुरु है.
जानकारी के अनुसार पुलिस ने कई बार यश कडू को गिरफ्तार करने की कोशिश की, मगर वह कई बार पुलिस की आँख में धुल झोेंककर फरार हो जाता था. यश कडू की इतनी हिम्मत बढ चुकी थी कि, थानेदार और पुलिस कर्मचारियों को तक जान से मारने की धमकी देने लगा था. जिसके कारण पुलिस भी उसे गिरफ्तार करने में हिचकिचाने लगी थी. आखिर पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, एसीपी भारत गायकवाड के मार्गदर्शन में थानेदार मनीष ठाकरे के नेतृत्व में सागर सरदार, नरेश मोहरील, छोटेलाल यादव, दिनेश भिसे, निलेश गुल्हाने, विकास गुडधे की टीम ने यश कडू को गिरफ्तार कर ही लिया.

पुलिस को मारने की कोशिश
विगत 6 माह पूर्व पुराना बायपास रोड स्थित होटल लॉर्डस् के एक वेटर को रात 11 बजे गोल्डन आर्क के पीछे अडाकर उसे लूटने का प्रयास किया जा रहा था. इस समय राजापेठ पुलिस को गुप्त जानकारी मिली कि, यश कडू और उसके साथी लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे है. तत्काल हरकत में आते हुए पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. तब यश कडू और उसके साथियों ने पुलिस कर्मचारियों पर भी जानलेवा हमला बोल दिया था. इस मामले में कुछ आरोपी गिरफ्तार किये गए थे, परंतु यश कडू तब भी भागने में सफल रहा था, ऐसे कई संगीन अपराध यश कडू के नाम चढे है. आज अदालत से पुलिस कस्टडी मिलने के बाद कई अपराधों के सनसनीखेज मामले उजागर होने की संभावना पुलिस को है.

Related Articles

Back to top button