अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

डिप्टी ग्राऊंड पर साकार होगा हॉकी स्टेडियम

विधायक सुलभा खोडके के सतत प्रयास साबित हुए सफल

* बीएड कॉलेज की 3 एकड जगह शिक्षा विभाग से क्रीडा विभाग को होगी हस्तांतरीत
अमरावती/दि.4 – शहर के पश्चिमी क्षेत्र में हॉकी का एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड व स्टेडियम बनाये जाने की मांग क्षेत्र के हॉकी प्रेमियों द्वारा विगत करीब 25 से 30 वर्षों से की जा रही है, जो अब विधायक सुलभा खोडके द्वारा सतत किये जाते प्रयासों के चलते पूरी होने जा रही है. इस हेतु नागपुरी गेट से वलगांव रोड परिसर में सरकारी अध्यापन महाविद्यालय (पुरुष) के कब्जे में रहने वाली लगभग 3 एकड की खाली पडी जमीन को शिक्षा विभाग से से लेकर क्रीडा विभाग को हस्तांतरीत करने और उस जमीन पर हॉकी का एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड व स्टेडियम साकार करने को राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्रदान की गई है. जिसके चलते क्रीडा विभाग अब जल्द ही इस जमीन को अपने कब्जे में लेकर वहां हॉकी का एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड व स्टेडियम बनाने का काम शुरु करेगा.
बता दें कि, विगत लंबे समय से की जा रही इस मांग को पूरा करने हेतु विधायक सुलभा खोेडके ने विगत 4 वर्षों से सरकार के साथ पत्र व्यवहार शुरु करते हुए आवश्यक प्रयास भी शुरु किये थे. जिसके चलते राज्य के राजस्व एवं वनविभाग ने आज 4 अक्तूबर को एक पत्र जारी करते हुए सरकारी अध्यापक विद्यालय के कब्ज में रहने वाली भूमापन क्रमांक 82 प्लॉट नंबर 27 कुल क्षेत्रफल 78,574 चौरस मीटर वाली जमीन को क्रीडा विभाग को हस्तांतरीत करने का आदेश जारी किया. जिसके लिए विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, शालेय शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर व क्रीडा मंत्री अजय बनसोडे के प्रति आभार ज्ञापित किया है. साथ ही विधायक सुलभा खोडके ने यह भी बताया है कि, यह जमीन शिक्षा विभाग से क्रीडा विभाग को हस्तांतरीत हो जाने के बाद अब यहां पर जल्द ही सर्वसुविधायुक्त हॉकी का एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड व स्टेडियम तैयार करने का काम शुरु किया जाएगा.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए विधायक सुलभा खोडके ने बताया कि, डिप्टी ग्राऊंड पर साकार किये जाने वाले हॉकी के एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड व स्टेडियम मैदान व स्टेडियम के पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाने के बाद अमरावती से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाडी तैयार होकर निकलेगे. साथ ही अमरावती में हॉकी का भविष्य भी काफी उज्वल हो जाएंगा.

Related Articles

Back to top button