अमरावती

कान्यकुब्ज ब्राह्मण महिला मंडल का होली मिलन समारोह

भगवान परशुराम के जयघोष व प्रतिमा का पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत

अमरावती/दि.24-स्थानीय कान्यकुब्ज ब्राह्मण महिला मंडल की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम की शुरुआत भगवान परशुराम के जयघोष एवं प्रतिमा का पूजन कर की गई.
इस समय महिला कार्यकारिणी एवं अन्य महिला सदस्यों ने पूरे समाज की महिलाओं को एक साथ जोड़े रखने का प्रयास किया एवं समाज की दिवंगत बहनों-बांधवों को श्रद्धांजलि अर्पित की. मंडल के दिवंगत समाज बांधवों के रिश्तेदारों को उनके घर मिलकर गुलाल का टीका लगाकर गाठी देकर सांत्वना भी दी गई. कार्यक्रम की तैयारी हेतु महिला मंडल की पूर्व अध्यक्षताओं को प्रमुख अतिथि के रुप में आमंत्रित किया गया था. इस समय महिला मंडल की अध्यक्ष व पदाधिकारी भी उपस्थित थे. इस अवसर पर सभी महिला सदस्य को रंग लगाकर मुंब मीठा करवाया गया.
समारोह में कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज की अधिकांश महिलाएं उपस्थित थी. रंगों का त्यौहार होली सभी के घर में खुशियां लेकर आता है. वैसे ही समाज की महिलाओं में एकजूटता का भारी प्रदर्शन महिलाओं ने रखा.इस उत्सव हेतु सभी स्तर से सराहना हो रही है. बिना किसी मनमुटाव से इस त्यौहार को हर्षोल्लास के साथ रंगों के पर्व में धुलंडी उत्सव मनाया गया. होली निमित्त कृष्ण व राधा बनकर रंगों का उत्सव मनाया गय

Related Articles

Back to top button