अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले में 1450 जगहों के लिए होमगार्ड भर्ती

18 हजार उम्मीदवारों ने किए आवेदन

अमरावती/दि. 3– राज्य में होमगार्ड भर्ती शुरू है. जिसमें अमरावती जिले की 1450 जगहों की भर्ती के लिए 18 हजार 553 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं. किंतु होमगार्ड भर्ती की अंतिम सूची अभी तक भी जारी नहीं की गई. होमगार्ड पुलिस विभाग का महत्वपूर्ण घटक है. विविध राष्ट्रीय त्यौहार, उत्सव व धार्मिक कार्यक्रमों में होमगार्ड पुलिस की मदद करते हैं और दिन रात खडे रहकर अपने जान की परवाह किए बगैर कर्तव्य निभाते हैं. जिले में 1450 होमगार्डो की भर्ती से पुलिस प्रशासन को मदद मिलेगी.

* महिलाओं के लिए कितनी जगह आरक्षित ?
जिले की 1450 जगहों में महिला होमगार्ड के लिए 650 जगह आरक्षित रखी गई है. उस तुलना में जिले में महिला उम्मीदवारों ने बडे प्रमाण में आवेदन किए हैं.

* जिले में हजारों होमगार्ड की जगह रिक्त
वैसे तो जिले में होमगार्डो की हजारों जगह रिक्त है. जिसमें शासन द्बारा केवल 1450 होमगार्ड भर्ती की प्रक्रिया की जा रही है, ऐसी जानकारी विभाग द्बारा दी गई है.

* उम्मीदवारों को अंतिम सूची की प्रतीक्षा
जिले में होमगार्ड पद भर्ती की प्रक्रिया शुरू हैं. आवेदनों की जांच पडताल लगभग पूर्ण हो चुकी है. अब उम्मीदवारों को अंतिम सूची का इंतजार है.

* जल्द ही प्रकाशित की जायेगी अंतिम सूची
उम्मीदवारों से आक्षेप मंंगवाये गये थे. उन आक्षेपों का निराकरण करने के पश्चात दो दिन में होमगार्ड चयन की अंतिम सूची प्रकाशित की जायेगी.
पंकज कुमावत,
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरावती

Related Articles

Back to top button