अमरावती

डेंगू पर काबू पाने के लिए घर-घर स्प्रेइंग व फागिंग

कई घरों में मिला डेंगू मच्छरों का लारवा

  • विभिन्न प्रभाग डेंगू की चपेट में

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१३ –विगत महिने भर से शहर में डेंगू, मलेरिया के मरीज तेजी से बढ रहे है. जिस पर काबू पाने के लिए महानगरपालिका प्रशासन द्वारा घर-घर स्प्रेईंग-फागिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान अंतर्गत कई घरों में डेंगू मच्छर का लारवा पाया गया. जिसे नष्ट कर सभी से हर सप्ताह में एक दिन सूखा पालने की अपील स्वास्थ्य विभाग ने की है.
आगामी दिनों में मौसमी बीमारियों के लहर की संभावना के चलते वक्त रहते प्रतिबंधात्मक कदम उठाने का नियोजन मनपा ने किया है. जनता से भी इस अभियान में सहभागी होकर अपने वार्ड, प्रभाग, परिसर व शहर को डेंगू मुक्त कराने में योगदान देने की अपील की जा रही है.
शहर के विभिन्न प्रभागों में बारिश के जमा पानी में, लोगों के घरों के कुलर, टंकी, छत पर फेंके गए सामानों में डेंगू का लारवा पाया जा रहा है. जिसमें एमएलओ आइल डालने का काम स्वास्थ्य विभाग के दल कर रहे है. इसी श्रृंखला में गुरूवार को शहर के रूख्मिनी नगर, नारायण नगर, इतवारा बाजार, वल्लभ नगर, मालू लेआउट, ड्रीम पार्क परिसर, हनुमान नगर, केवले प्लॉट, विलास नगर, न्यु कालोनी, राजश्री कालोनी, चित्रा कालोनी, श्री कालोनी, नेशनल कालोनी, अजिंक्य कालोनी, श्री मंगल कालोनी, जमजम नगर आदि क्षेत्रों में स्प्रेइंग-फागिंग किया गया. लोगों से भी मच्छरों की पैदास ना होने देने, सफाई पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जा रही है.

Related Articles

Back to top button