अमरावती

होम आयसोलेशन मरीजों के हाथ पर लगायी जा रही मुहर

घर के बाहर लगाये जा रहे बोर्ड

अमरावती / प्रतिनिधि दि.25 – होम आयसोलेशन की सुविधा लेने के बाद नियमों का उल्लंघन करनेवाले मरीजों पर मनपा आयुक्त ने अब कडाई से नियमों की पाबंदी लगा दी है. मरीजों के हाथों पर अब मुहर लगायी जा रही है. इसके अलावा संबंधित मरीज के घर के सामने बोर्ड भी लगाये जा रहे है. यहीं नहीं तो मरीजों के घर पर आशावर्कर नियमित रूप से भेट दे रही है. वहीं रैण्डम विजीट भी करने के निर्देश मनपा आयुक्त ने दिये है.
यहां बता दें कि, शहर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ रहा है. होम आयसोलेशन मरीजों की ओर से की जा रही लापरवाही को कदापि सहन नहीं किया जा सकेगा. स्थायी समिती के सभागृह में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. वह इस कक्ष से होम आयसोलेशन मरीजोें से दिन में दो बार संवाद साधा जा रहा है. होम आयसोलेशन के मरीज बाहर दिखाई देने पर 25 हजार का दंड संपत्ति टैक्स में जोडकर वसूल किया जायेगा. वहीं इन मरीजोें पर फौजदारी कार्रवाई भी की जाये. इसके अलावा जोन के पथकों द्वारा औचक भेट देने के निर्देश भी आयुक्त ने दिये. आयुक्त द्वारा रोजाना सुबह व शाम को स्वास्थ्य विभाग का ब्यौरा लिया जा रहा है. कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना का उल्लंघन करनेवालों पर कार्रवाई करने के आदेश है. जिसका लेखा-जोखा भी आयुक्त द्वारा लिया जा रहा है. कोरोना का संक्रमण बढने से स्वास्थ्य विभाग को सहयोग देने के लिए अन्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी आगे आये है. टेस्टिंग संख्या में भी वृध्दि की गई है. शहर में 6 जगहों पर स्वैब सेंटर शुरू करने की जानकारी आयुक्त ने दी है.

  • पूरा शहर कंटेनमेंट जोन

अमरावती शहर कंटेनमेंट जोन घोषित किये जाने से शहर के हॉटस्पॉट में जोन तैयार नहीं किये गये है. लेकिन पूरे शहर में कोरोना संबंधी उपाय योजना अमल में लायी जाये, इसके लिए प्रयास किये जा रहे है. पथकों द्वारा नियमित कार्रवाई शुरू रहने की जानकारी मनपा आयुक्त रोडे ने दी है.

Related Articles

Back to top button