अमरावतीमुख्य समाचार

फ्लैट स्कीम का काम रुकवाने हमारे साथ की जा रही गुंडागर्दी

बिल्डर सचिन घोडे व जमीन मालिक मुकूंद बर्गी का पत्रवार्ता में कथन

* शिल्पा चौधरी पाचघरे पर लगाया धमकाने व मारपीट हेतु लोग भेजने का आरोप
अमरावती /दि.21– हमने स्थानीय महानगरपालिका व सहायक संचालक नगररचना विभाग से तमाम आवश्यक अनुमतियां प्राप्त करते हुए गृहनिर्माण संस्था के संदर्भ में सहकार विभाग के नियमों के तहत श्री कालोनी स्थित अपने प्लॉट पर 4 मंजिला रिहायशी संकुल बनाने का काम शुरु किया था. परंतु इस काम के जरिए खुद को आर्थिक लाभ मिलने की नियत रखने वाली एवं अपने आप को भाजपा की महिला प्रदेश उपाध्यक्ष बताने वाली शिल्पा चौधरी पाचघरे ने हमारे काम में बाधा डालने के साथ ही हमें धमकाने और हमें मारने के लिए लोग भेजने का काम शुरु किया. साथ ही अपनी राजनीतिक जान पहचान का फायदा उठाते हुए शिल्पा चौधरी ने संबंधित महकमों पर राजनीतिक दबाव भी डाला. जिसकी वजह से हमारा काम रुक गया है और अदालती आदेश के बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा हमारा साथ नहीं दिया जा रहा. इस आशय का आरोप भवन निर्माण व्यवसायी सचिन घोडे तथा जमीन के मालिक मुकूंद बर्गी द्वारा आज यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में लगाया गया.
वॉलकट कम्पाउंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में बुलाई गई पत्रवार्ता में सचिन घोडे ने बताया कि, पुराना बायपास रोड पर श्री कालोनी नामक सहकारी गृहनिर्माण सोसायटी है. जिसमें प्लॉट क्रमांक 13 मुकूंद बर्गी नामक व्यक्ति का है और मुकूंद बर्गी ने अपनी मालकी वाली प्लॉट पर 8 फ्लैट वाली 4 मंजिला रिहायशी इमारत बनाने का जिम्मा उन्हें दिया है. जिसके चलते उन्होंने इस जमीन को विकसित कर यहां पर नई इमारत का निर्माण करने हेतु गृहनिर्माण सहकारी संस्था के लिए सहकार विभाग द्वारा तय नियमों के अधीन रहकर मनपा प्रशासन एवं सहायक संचालक नगररचना कार्यालय से तमाम जरुरी अनुमतियां प्राप्त की तथा जरुरी निर्देश भी अदा किये. जिसके बाद मुकूंद बर्गी के प्लॉट के प्लॉट पर नई इमारत के निर्माण का प्रारंभिक काम शुरु किया गया. परंतु काम शुरु होते ही इसी परिसर में रहने वाली शिल्पा चौधरी पाचघरे ने इसमें तरह-तरह की व्यवधान पैदा करने शुरु कर दिये. साथ ही प्रवीण कराले नामक व्यक्ति को उनके पास भेजकर इस काम को निविघ्न तरीके से करने हेतु आर्थिक लेन-देन करने की बात कही. जिससे मना किये जाने पर काम रुकवा देने की धमकी दी गई. साथ ही इसके बाद शिल्पा चौधरी ने खुद को भाजपा की महिला प्रदेशउपाध्यक्ष बताते हुए भाजपा के लेटर हेड पर मनपा आयुक्त सहित राज्य के मुख्यमंत्री के नाम पत्र भेजने शुरु किये है और इसके बाद सभी नियमों की पूर्तता करने के उपरान्त उक्त प्लॉट पर भवन निर्माण की अनुमति देने वाले मनपा प्रशासन ने अचानक ही मुख्यमंत्री कार्यालय से मिले पत्र का हवाला देते हुए अपनी ही अनुमति को खारिज करते हुए काम रोक देने का आदेश जारी किया. जिसके उपरान्त उन्होंने इस मामले को लेकर नागपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की और हाईकोर्ट ने उसके पक्ष को पूरी तरह से सही मानते हुए उन्हें भवन निर्माण का काम शुरु करने की अनुमति दी. साथ ही इस दौरान उपनिबंधक सहकारी संस्था कार्यालय ने भी शिल्पा चौधरी पाचघरे द्वारा उठाई गई आपत्ति को खारिज करते हुए बताया कि, गृहनिर्माण सहकारी संस्था में भूखंड पर रिहायशी इमारत का निर्माण किया जा सकता है और फिर उस इमारत में रहने वाले लोगों को गृहनिर्माण संस्था का सदस्य बनाया जा सकता है. अत: इस मामले में आपत्ति या आक्षेप उठाने का कोई औचित्य नहीं है. लेकिन इसके बावजूद अपने व्यक्तिगत हितों की वजह से इस काम में बाधा पहुंचा रही शिल्पा चौधरी पाचघरे ने गत रोज उक्त प्लॉट पर अदालती आदेश के बाद काम शुरु होते ही कुछ लोगों को वहां पर तोडफोड व मारपीट करने भेजा तथा काम कर रहे लोगों को डरा धमकाकर काम बंद करा दिया गया. जिसे लेकर फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराये जाने पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने भी इस मामले में एनसी मैटर दर्ज करते हुए मामले को जांच में रखा है.
उपरोक्त जानकारी के साथ सचिन घोडे ने आरोप लगाया कि, खुद को भाजपा की महिला प्रदेश उपाध्यक्ष बताने वाली शिल्पा चौधरी पाचघरे द्वारा बिल्डर से व्यक्तिगत आर्थिक लाभ मिलने की लालच मेें खुलेआम राजनीतिक गुंडागर्दी की जा रही है और अदालत व प्रशासन की अनुमति रहने के बावजूद भी वे (सचिन घोडे) और जमीन मालिक मुकूंद बर्गी वे वजह ही आर्थिक व मानसिक तकलीफों से होकर गुजर रहे है.

Related Articles

Back to top button