अमरावती

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव निमित्त सैनिकों का सत्कार समारोह

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से तीन दिवसीय आयोजन

देशभक्ति पर गीतों का नजराना व शालेय स्तर पर होगी भव्य चित्रकला स्पर्धा
अमरावती-/दि.9  भारतीय स्वतंत्रता को 75 वर्ष पूर्ण होने की पार्श्वभूमि पर स्वतंत्रता संग्राम के नायक-क्रांतिकारियों का अमूल्य योगदान, बलिदान के स्मरणार्थ व दशभक्ति की जाज्वल्य भावना कायमस्वरुपी जनमानस में रहे, इस उद्देश्य से 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अमरावती शहर की ओर से अनोखी मानवंदना देने हेतु त्रिदिवसीय कार्यक्रम का आयोेजन किया गया है. शहर की लोकप्रिय विधायक सुलभा खोडके की प्रमुख उपस्थिति में तीन दिन विविध देशभक्ति पर कार्यक्रम होंगे. इस माध्यम से देश के प्रति प्रेम व स्वातंत्र्यवीरों की स्मृति को उजाला देकर उन्हें याद रखने के लिए व राष्ट्रप्रेम को और अधिक मजबूत बनाने की भावना से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.
* 13 अगस्त को स्वतंत्रता संग्राम सैनिक व देशसेवा के सैनिकों का सत्कार
दशसेवा के लिए सीमा पर तैनात रहकर सुरक्षा प्रदान करने वाले वीर जवानों के प्रति आदर व्यक्त करते हुए उनके कार्यों को सलाम करने के लिए 13 अगस्त की शाम 7 बजे देशसेवा के सैनिकों का सत्कार समारोह का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में दश सेवा के सैनिक व सैनिक परिवार एवं स्वतंत्रता सैनिक एकनाथ माधवसा हिरुलकर (शंकरनगर निवासी), मुलायमचंद गणपतलाल जैन (बजाज चौक चांदुर रेल्वे), मारोती रघुजी इंगले (जवाहरनगर वीएमवी रोड अमरावती) का सत्कार किया जाएगा.
* 14 अगस्त को एख शाम.. वतन के नाम संगीतमय कार्यक्रम व चित्रकला स्पर्धा का पुरस्कार वितरण
स्वतंत्रता के सुवर्ण महोत्सवी वर्ष के किसी भी प्रसंग विषय पर शालेय स्तर पर भव्य चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया गया है. यह स्पर्धा कक्षा 5 से 7 प्रथम गट व कक्षा 8 से 10 दूसरा गट दो गुटों में आयोजित की गई है. प्रत्येक गट को प्रथम, द्वितीय, तृतीय ऐसे क्रमशः 5 हजार, 3 हजार व 2 हजार रुपए नकद पुरस्कार देकर गौरवान्वित किया जाएगा. 14 अगस्त की शाम 6 बजे चित्रकला स्पर्धा का पुरस्कार वितरण समारोह राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके की प्रमुख उपस्थिति में होगा वहीं शाम 7 बजे एक शाम वतन के नाम इस देशभक्ति पर गीतों का संगीतमय कार्यक्रम से स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव का शाही आगाज होगा.
* 15 अगस्त को झंडा वंदन व सांस्कृति कार्यक्रम एवं शहीदों को श्रद्धांजलि
15 अगस्त की सुबह 8.30 बजे ध्वजारोहण कार्यक्रम के साथ ही झंडा वंदन कर तिरंगे को सलामी व मानवंदना देकर राष्ट्र के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की जाएगी. वहीं देश के लिए प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों को सामूहिक श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. पश्चात देशभक्ति पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी. इससे पूर्व सुबह परिसर से भव्य प्रभातफेरी निकालकर स्वतंत्रता का जयघोष किया जाएगा.
* त्रिदिवसीय कार्यक्रम के लिए स्वामी विवेकानंद थीम पार्क सज्ज
स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव निमित्त राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से 13 से 15 अगस्त तक आयजित तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन गुप्ता सिमेंट डेपो वीएमवी रोड स्थित स्वामी विवेकानंद थीम पार्क में किया गया है. आयोजन के लिए जय्यत तैयारी की गई है. महिला, पुरुष, युवक,युवतियों व ज्येष्ठ नागरिकों के लिए बैठने की व्यवस्था यहां पर की गई है. भारतीय स्वतंत्रता के लिए बलिदान के, त्याग के व शौर्य का स्मरण कर स्वतंत्रता की लड़ाई में महान महापुरु। व क्रांतिकारियों को अनोखी मानवंदना अर्पण कर राष्ट्र के प्रति कृतज्ञता निर्माण करने वाले इस भव्य आयोजन में शहरवासियों से सहभागी होने का आवाहन राकांपा अमरावती शहराध्यक्ष प्रशांत डवरे ने आज आयोजित पत्रकार परिषद में किया है.
पत्रकार परिषद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रशांत डवरे, गणेश खारकर, आकाश हिवसे, संकेत बोके, अनिकेत मेश्राम, जितू ठाकुर, किशोर शेलके, लकी नंदा, प्रशांत महल्ले, सुशील गावंडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button