अमरावती

पूरी तरह से नियमित रूप से होटल किए जायेंगे सैनेटाइज

मिशन बिगेन अगेन के तहत होटल और रिसोर्ट खुलेंगे

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – संपूर्ण राज्य में मिशन बिगेन अंतर्गत कंटेनमेंट जोन छोड़कर अन्य होटल व रिसोर्ट खोलने की अनुमति दी गई है. लेकिन अभी तक इस संबंध में आवश्यक गाइड लाईन प्राप्त नहीं होने से होटल संचालको की दिक्कते हो गई. यहां बता दे कि बीते ६ माह से होटल व्यवसायी बंद रहने से होटल संचालको की मुसीबते बढ़ गई थी. होटलों को शुरू करने के लिए सरकार के पास निवेदनों की झडिय़ा लगा दी गई. इसके बावजूद कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार की ओर से होटलों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. हालाकि अब मिशन बिगेन अगेन अंतर्गत कंटेनमेंट जोन को छोड़ आवासीय व्यवस्थावाले होटल, रिसोर्ट, होम्स स्टे, ब्रेड एण्ड ब्रेकफॉस्ट, फॉम्र्स स्टे शुरू करने को लेकर पर्यटन संचालनालय की ओर से नये नियम घोषित किए गये है. होटल, लॉज, रिसोर्ट्स आदि को शत प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. वहीं कोरोना से बचाव के लिए विविध उपाय योजनाओं का कडाई से पालन करने की भी सूचना दी गई है. इस संदर्भ में होटल, लॉज के संचालकों ने अपनी प्रतिक्रियाएं जताई.

होटल पूरी तरह से किया जायेगा सैनेटाइज.
होटल शुरू करने की अनुमति सरकार से मिल चुकी है. फिलहाल होटल की साफ-सफाई का ही कार्य किया जा रहा है.आनेवाली मंगलवार या बुधवार से होटल शुरू किया जायेगा. होटल खोलने पर होटल के सभी कमरों को पूरी तरह से सैनेटाइज किया जायेगा. सोशल डिस्टेसिंग के नियम का पूरी तरह से पालन किया जायेगा. होटल में ग्राहक के आने के बाद और उसके होटल का कमरा छोडऩे के बाद पूरी तरह से कमरे को सैनेटाइज किया जायेगा. होटलों के सभी कमरों को नियमित रूप से सैनेटाइज करने की प्रक्रिया जारी रहेगी. सैनेटाइज करने का खर्चा बढऩे से होटल के कमरों के किराए में भी थोड़ी बढ़ोत्तरी की जा सकती है. सिंगल पर्सन के लिए जहां ९९९ रूपये लिए जाते थे. वहीं अब ११०० रूपये लिए जायेंगे. दो पर्सन के लिए १५०० रूपये लिए जायेंगे. सरकार की संपूर्ण गाइड लाईन का होटल शुरू करने के समय पालन किया जायेगा.
दिनेश खत्री
आर. के. इंपोरियल.

ग्राहक और कर्मचारियों की सुरक्षा को देंगे प्राथमिकता.
बीते ६ माह से होटल व्यवसाय बंद रहने से दिक्कते बढ़ गई है.अब सरकार की ओर से होटल शुरू करने की अनुमति दी जा रही है. इसलिए निश्चित तौर पर सरकार की पूरी गाइड लाइन का पालन किया जायेगा. होटल में आनेवाले ग्राहको के टेम्प्रेचर की जांच करने के अलावा सैनेटाइज व सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह से पालन किया जायेगा. ग्राहक और कर्मचारी की सेफ्टी पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा. फिलहाल रेट बढ़ाने का कोई योजना नहीं है. आनेवाले ३-४ महिने तक किसी भी तरह से रेट नहीं बढ़ाए जायेंगे. पहले ही जनता कोरोना महामारी से त्रस्त और आर्थिक स्थिति भी डगमगाई हुई है. इस हालात में अगर किराया बढ़ाया गया तो ग्राहको की कमी भी आ सकती है.
चिराग दोशी
न्यू सम्मान होटल.

सरकार की गाइड लाईन को दी जायेगी प्राथमिकता.
होटल खुलने के बाद सरकार ने जो गाइड लाईन दी है. उसी गाइड लाइन का प्राथमिकता से पालन किया जायेगी. लेकिन अब तक गाइड लाइन प्राप्त नहीं हुई है. जैसे ही सरकारी गाइड लाईन मिलेगी उसी आधार पर होटल व्यवसाय को शुरू रखेंगे.
दिलीप बागडे.

गाइड लाइन का अब तक अता पता नहीं.
होटल शुरू करने को लेकर सरकार की ओर से अनुमति दिए जाने की जानकारी सामने आयी है. लेकिन अब तक पूरी गाइड लाइन का कोई पता नहीं चल पाया है. जैसे ही गाइड लाईन प्राप्त होती है उस गाइड लाईन का पूरी तरह से पालन किया जायेगा. ग्राहको की सुरक्षा को सबसे पहले प्राथमिकता दी जायेगी.
रोहित, शर्मा
होटल मिलन पैलेस.

सरकार की गाइड लाईन का इंतजार.
सरकार ने होटलों को शत-प्रतिशत शुरू करने की अनुमति दी है. लेकिन अब तक इस संबंध में कोई गाइड लाईन प्राप्त नहीं हुई है. फिलहाल सरकार की गाइड लाईन की प्रतीक्षा बनी हुई है.
मनोज जयस्वाल
होटल रामगिरी.

Related Articles

Back to top button