अमरावती

मनपा के रास्ते कामों की यंत्रणा ‘बी एन्ड सी’ कैेसे?

आमसभा में गटनेताओं का सवाल

  • मुलभूत सुविधाओं के काम में भी बदलाव

अमरावती/दि.17 – मनपा क्षेत्र में मुलभूत सुख सुविधाओं के लिए निधि इधर का उधर किया जाता है, काम भी बदले जाते है. इन छोटी मानसिकता से राज्य कैसे चलेगा, इस तरह का सीधा सवाल सभागृह नेता तुषार भारतीय ने मंगलवार की आमसभा में किया है. कार्यान्वयन यंत्रणा रहने वाले मनपा के कामों की यंत्रणा सार्वजनिक बांधकाम विभाग कैसे है, इस तरह का प्रश्न उन्होंने सभागृह में किया.
मनपा की मार्च महिने की आमसभा व्हीसी व्दारा मंगलवार को विश्वरत्न डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर सभागृह में आयोजित की गई थी. इसमें आयुक्त की ओर से प्रशासकीय मामला अवलोकनार्थ रखा गया था. इसपर बोलते हुए गटनेताओं ने शासन नीति पर प्रहार किया. एक विशिष्ट क्षेत्र में ही काम क्यों, इस तरह का आरोप उन्होंने किया. मनपा क्षेत्र में मुलभूत सुविधाओं की विकास के लिए विशेष व्यवस्था योजना अंतर्गत 454 करोड की निधि को व 3 नये कामों को मान्यता दी गई. इसके लिए सत्ता पक्ष में रहने वाला विरोध बाहर आ गया. शहर की गटर लाइन के चेंबर से पानी बह रहा है और इससे सभी ओर दुर्गंध रहने पर सदस्य नीता राउत कमाल की संतप्त हुई. इस योजना अंतर्गत शहर के अधिकांश क्षेत्र के चेंबर्स ‘ओवर फ्लो’ होने का आरोप उन्होंने किया है. मजीप्रा व्दारा शुरु रहने वाले इन योजनाओं के काम अब तीसरे चरण में है. अनेक समस्या रहने से भी चेंबर का पानी रास्ते पर आ रहा है, इस बाबत अब जोन निहाय यंत्रणा निर्माण करने का आश्वासन आयुक्त प्रशांत रोडे ने दिया. आमसभा की चर्चा में विपक्षी नेता बबलु शेखावत, विलास इंगोले, निलीमा काले, प्रशांत डवरे, प्रकाश बनसोड, मिलिंद चिमोटे, अजय सारस्कर आदि ने सहभाग लिया.

शौचालय घोटाले की रिपोर्ट आगामी आमसभा में

मंगलवार की आमसभा का कामकाज शुरु होने से पहले सलीम बेग युसूफ बेग ने मल्टीयुटीलिटी रेस्क्यू वैन व व्यक्तिगत शौचालय घोटाले की जांच की और उसके चलते की जाने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट सभागृह के सामने क्यों नहीं रखी, इस तरह का प्रश्न किया. इस संदर्भ में सभागृह का प्रस्ताव हुआ है, ऐसा उन्होंने कहा. यह दोनों रिपोर्ट आगामी आमसभा में रखी जाएगी, ऐसा सभापति चेतन गावंडे ने बताया.

बकाया टैक्स संबंध में अभय योजना को मुदत वृध्दि

संपत्ति कर बकायदारों के लिए 25 जनवरी से 15 मार्च समयावधि के लिए अभय योजना लागू की गई थी. इस योजना की मुदत 25 मार्च तक बढाने की मांग गटनेता तुषार भारतीय ने की. इसके व्दारा बकाया संपत्ति कर व 20 प्रतिशत जुर्माना दिया तो बकायादारों को जुर्माने पर 80 प्रतिशत छुट मिलेगी, यह मुदत अब 25 मार्च तक करने का विश्वास सभापति चेतन गांवडे ने दिलवाया.

अग्नीशमन कंत्राटी को ‘पूर्ण काम, पूर्ण वेतन’

दो दिन पहले पिता व मासूम का रेस्क्यू करने वाले अग्नीशम टीम के अभिनंदन का प्रस्ताव विलास इंगोले व अजय गोंडाणे ने रखा. इस विभाग के नियमित कर्मचारियों को इंक्रीमेंट व कंत्राटी कर्मचारियों को पूर्ण काम पूर्ण वेतन देने की मांग उन्होंने की. आगामी महिने से यह देने का विश्वास सभापति ने सभागृह को दिया है.

Related Articles

Back to top button