अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रेल्वे की जमीन पर किसी पार्टी प्रत्याशी के प्रचार कार्यालय को अनुमति कैसे?

प्रचार कार्यालय की अनुमति के अडंगे को लेकर भडके दिनेश बूब

* बोले- सारे नियम हमारे ही लिए, उन्हें प्रशासन से पूरी छूट
अमरावती/दि.22 – आगामी 24 अप्रैल को सायंस्कोर मैदान पर प्रचार सभा करने और वहां से महापदयात्रा निकालने के संदर्भ में नियमानुसार अनुमति रहने के बावजूद भी और ऐन वक्त पर प्रशासन द्वारा सायंस्कोर मैदान से अपना दावा छोडने के संदर्भ में दबाव डाले जाने से बेहद संतप्त हुए प्रहार पार्टी के प्रत्याशी दिनेश बूब ने कहा कि, सारे नियम हमारे जैसे प्रत्याशियों के लिए ही लगाये जा रहे है. वहीं सत्ता पक्ष से वास्ता रखने वाली पार्टी की प्रत्याशी को प्रशासन द्वारा हर तरह की छूट देकर रखी गई है.
आज खापर्डे बगीचा स्थित न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल के मुख्य प्रचार कार्यालय में विधायक बच्चू कडू के साथ बुलाई गई पत्रवार्ता में उपस्थित होकर प्रहार पार्टी के प्रत्याशी दिनेश बूब ने कहा कि, लगभग इसी तरह का पक्षपात प्रशासन द्वारा मुख्य चुनाव प्रचार कार्यालय की अनुमति के समय भी किया गया था. उस समय उनकी अपनी संपत्ति रहने वाले न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल के प्रांगण पर यह कहते हुए प्रचार कार्यालय शुरु करने की अनुमति देने से इंकार किया गया था कि, इस स्थान से इर्विन अस्पताल बेहद पास में है और प्रचार संबंधित गतिविधियों के चलते अस्पताल के मरीजों को तकलीफ होगी, जबकि हकीकत यह है कि, न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल में सप्ताह के सातों दिन और 24 घंटें इर्विन अस्पताल के मरीजों व उनके परिजनों हेतु सेवाकार्य चलता रहता है, जो इस समय चुनावी धामधूम के बीच भी चल रहा है. वहीं दूसरी ओर इर्विन अस्पताल के दूसरी ओर स्थित रेल्वे की जमीन पर भाजपा प्रत्याशी द्वारा अपना मुख्य प्रचार चुनाव कार्यालय बनाया गया है. सरकारी जमीन का चुनाव प्रचार हेतु उपयोग किये जाने को लेकर स्थानीय प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने कोई आपत्ति नहीं उठाई. यह अपने आप में बेहद हैरत वाली बात है. साथ ही इससे यह भी पता चलता है कि, प्रशासन द्वारा किस तरह से अलग-अलग दलों के प्रत्याशियों के बीच पक्षपात किया जा रहा है.

* मैं अगर 12 बजे सोकर उठता हूं, तो रोज सुबह 6 बजे शिवटेकडी पर रवि राणा जाते क्या?
उल्लेखनीय है कि, चुनाव प्रचार के दौरान नवनीत राणा के पति व विधायक रवि राणा ने एक बयान में कहा था कि, प्रहार पार्टी के प्रत्याशी दिनेश बूब रोजाना दोपहर 12 बजे के आसपास सोकर उठते है और देर रात तक न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल के पंडाल में अपने यार दोस्तों के साथ महफिल जमाते है. इस बात की ओर ध्यान दिलाये जाने पर दिनेश बूब ने कहा कि, अगर मैं रोजाना दोपहर 12 बजे सोकर उठता हूं, तो शिवटेकडी का संवर्धन व सौंदर्यीकरण का काम करने के लिए रोजाना सुबह 6 बजे शायद रवि राणा ही शिवटेकडी पर जाते होगे. अपने इस वाक्य के साथ ही दिनेश बूब ने विधायक रवि राणा के बयान की खिल्ली उडाते हुए उन पर जमकर तंज भी कसा.

Related Articles

Back to top button