अमरावती

ऑनलाईन कर वसूली की योजना भाजपा की कैसे?

नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत ने उठाया श्रेय लेने पर आक्षेप

अमरावती/दि.1 – महानगरपालिका द्वारा चलायी जानेवाली प्रत्येक योजना की जानकारी मनपा पदाधिकारियों व नगरसेवकों को दी जाती है. किंतु हाल ही में मनपा द्वारा ऑनलाईन टैक्स वसूल करने हेतु नई प्रणाली लागू की गई. जिसका विगत दिनों उद्घाटन किया गया. किंतु अब यह प्रचार किया जा रहा है कि, यह ऑनलाईन प्रणाली शहरवासियों के लिए भाजपा की ओर से शुरू की गई है, जो कि पूरी तरह से गलत है. इस आशय का आक्षेप उठाते हुए मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत ने निगमायुक्त प्रशांत रोडे को पत्र भेजकर कहा है कि, सभी नगरसेवकों को बुलाकर इस ऑनलाईन कर वसूली प्रणाली का नियमानुसार उद्घाटन किया जाये.
मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत के मुताबिक ऑनलाईन कर वसूली प्रणाली के उद्घाटन समारोह में मनपा के अन्य दलों के नगरसेवकों को आमंत्रित ही नहीं किया गया था. वहीं दूसरी ओर भाजपा पार्षदों द्वारा इसे लेकर कहा जा रहा है कि, यह शहरवासियों को भाजपा की ओर से भेंट है. ऐसे में यह कार्यक्रम भाजपा प्रायवेट लिमीटेड हो गया है. इसके साथ ही मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत ने इस बात को लेकर भी हैरत जतायी कि, मनपा प्रशासन की ओर से आयोजीत उद्घाटन समारोह में अन्य दलों के नगरसेवकों को क्यों नहीं बुलाया गया, जबकि मनपा के प्रत्येक कार्यक्रम व योजना की जानकारी सभी दलों के पार्षदों को देना अनिवार्य रहता है. बावजूद इसके प्रशासन ने इस आयोजन को भाजपा का व्यक्तिगत आयोजन कैसे बनने दिया.

tushar-bhartiya-amravati-mandal

कार्यक्रम का निमंत्रण सभी को भेजा गया था. अत: इसे लेकर कोई आक्षेप उठाने का सवाल ही नहीं उठता. महानगरपालिका द्वारा एक बेहतरीन निर्णय लिया गया. जिसका स्वागत करने की बजाय उसकी आलोचना की जा रही है. भाजपा के कार्यकाल में मनपा के कामकाज को ऑनलाईन के जरिये पारदर्शक किया जा रहा है. शायद विरोधियों को यह पसंद नहीं आ रहा और पारदर्शक कामकाज के चलते उनके पैरों के नीचे से जमीन खिंसकने लगी है.
– तुषार भारतीय
सभागृह नेता, मनपा

Related Articles

Back to top button