अमरावती

घर में बंदीस्त लोगों का स्वास्थ्य कैसे रहेगा अच्छा

छत्री तालाब परिसर में मॉर्निंगवॉक कर रहे 279 लोगों की कोरोना टेस्ट, 5 लोगों को ठोका जुर्माना

अमरावती/दि.29 – छत्री तालाब परिसर में तडके टहलने के लिए बाहर निकले हुए पूरे 279 लोगों की मनपा के दल व्दारा कल शुक्रवार को कोेरोना टेस्ट की गई तथा मास्क न लगाने के कारण 5 लोगों को प्रति 500 रुपए का जुर्माना ठोका गया है. कम ज्यादा प्रमाण में पूरे 14 महिने से घर में बंदीस्त रहने वाले लोगों ने अपना स्वास्थ्य अच्छा कैसे रखना? इस तरह का प्रश्न उपस्थित होने लगा है.
मनपा के पूर्व जोन नं.3 दस्तुर नगर कार्यालय की ओर से सहायक आयुक्त नंदकिशोर टिकले व डॉ.देवेंद्र गुल्हाने की उपस्थिति में छत्री तालाब मार्ग पर शुक्रवार को सुबह 6 बजे से कोरोना टेस्ट की गई. नागरिकों की ओर से संचारबंदी का पालन न होने की बाद कहकर यह कार्रवाई की गई. किंतु संचारबंदी उल्लंघन का मामला एक भी व्यक्ति के खिलाफ दर्ज नहीं किया गया. स्वास्थ्य कायम रखने के उद्देश्य से घर के बाहर निकले लोगों को इस कार्रवाई के लिए निशाना बनाया जा रहा है. पूरे 279 लोगों की रैपिड एन्टीजन टेस्ट की गई. इस समय राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे ने भी यहां भेंट दी. 5 लोगों के मुंह पर मास्क न रहने से उनसे प्रतिव्यक्ति 500 रुपए इस तरह 2 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूल किया गया. पिछले 14 महिने से लोग अप्रत्यक्ष रुप से घर में कैद है. बाहर आना-जाना नहीं, पर्यटन नहीं अथवा होटलिंग नहीं, शॉपिंग नहीं, घर के घर में रहकर लोग परेशान हुए है. मनोरंजन के तौर पर एक तो टीवी के सामने बैठे या फिर मोबाइल इतना की काम अब लोगों के हाथ को बचा है. घर बैठे अनेकों की शारीरिक बीमारी में वृध्दि हो रही है. शरीर निरोगी रखने के लिए लोग मॉर्निंगवॉक पर निकलते है. उसके लिए सुरक्षित दूरी का नियम पालते है. जबकि यंत्रणा व्दारा नियमों का मनमाना अर्थ लगाकर लोगों के स्वास्थ्य पर संक्रांत लायी जा रही है.

  • सुबह 7 से 11 बजे तक किराना, सब्जी खरीदी के लिए लोगों को घर से बाहर पडने की छुट दी गई है. इस दौरान स्व इच्छा से टेस्ट करने वालों का अपवाद छोडा तो 11 बजे के बाद कोरोना टेस्ट करना अपेक्षित रहते समय जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए बाहर पडने वालों पर अकारण घर के बाहर निकालने का आरोप रखकर यंत्रणा की ओर से कोरोना टेस्ट की जा रही है, ऐसा दिखाई देता है.

Related Articles

Back to top button