अमरावती

शिक्षको की प्रलंबित मांग पूर्ण की जाए

प्राथमिक शिक्षक समिति की मांग

शिक्षामंत्री व ग्राम विकास मंत्री को सौंपा निवेदन
अमरावती-दि. 27 महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति के प्रतिनिधि मंडल ने विधानभवन में राज्य के शिक्षामंत्री दीपक केसरकर तथा ग्राम विकास मंत्री गिरीश महाजन से भेंट कर शिक्षको की प्रलंबित मांगे पूर्ण किए जाने के संदर्भ में चर्चा की ओर उन्हें इस आशय का निवेदन भी सौंपा. समिति के प्रतिनिधि मंडल में विधायक दिलीप बनकर उपस्थित थे. शिक्षक समिति द्बारा की गई मांग में प्राथमिक शिक्षको को जुनी पेंशन योजना लागू की जाए, शिक्षको के रिक्त पद भरे जाए, राज्य के केन्द्र प्रमुख व विस्तार अधिकारियों की पदोन्नतियां तत्काल की जाए. जिला अंतर्गत तबादलों की कार्रवाई जल्द शुरू की जाए.
उसी प्रकार प्राथमिक शिक्षको को असैक्षणिक कामों से मुक्त किया जाए. पं. स. स्तर पर केन्द्र प्रमुख विस्तार अधिकारी के पद शिक्षकों में से ही भरे जाए. इसके अलावा चटोपाध्याय व चयन श्रेणी प्रशिक्षणपूर्ण सभी शिक्षको को वेतनश्रेणी का लाभ दे. मनपा क्षेत्र की शालाओं को शत प्रतिशत अनुदान दे. अन्य शिक्षको की भी प्रलंबित मांगे पूरी की जाए इत्यादी मांगों का समावेश था.
प्रतिनिधि मंडल में प्राथमिक शिक्षक समिति के प्रदेश नेता कालूजी बोरसे, प्रदेश कोषाध्यक्ष के. द. देशमाने , नाशिक जिले के जी.भाउ बच्छाव, चांदवड तहसील के शिवाजी शिंदे, मालेगांव तहसील अध्यक्ष भाउ साहब पवार सहित पदाधिकारी उपस्थित थे. ऐसी जानकारी शिक्षक समिति के प्रदेश प्रसिध्दि प्रमुख राजेश सावरकर ने प्रेस विज्ञप्ति द्बारा दी.

Related Articles

Back to top button