अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

परतवाडा के सदर बाजार में भीषण आग

महेश अग्रवाल की पूजा सामग्री की दुकान जलकर खाक

* दमकल विभाग ने कडी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
परतवाड़ा  दि.4 – स्थानीय सदर बाजार में स्थित फुलारी गली में महेश अग्रवाल की पूजा सामग्री दुकान में आज सुबह भीषण आग लगी. जिससे दुकान में रखा पूरा साजो सामान जलकर खाक हो गया. अग्निकांड की जानकारी मिलते ही अचलपुर नगरपालिका के दमकल दस्ते ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर कडी मशक्कत करते हुए इस आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक इस आग की वजह से लाखों रुपयों का नुकसान हो चुका था.
प्राप्त जानकारी के अनुसार समिपस्थ कांडली परिसर में रहने वाले महेश अग्रवाल की सदर बाजार में पूजा सामग्री की दुकान है. आज सुबह सदर बाजार परिसर में रहने वाले लोगों ने दुकान के भीतर से धुंआ उठता देखा, तो तुरंत ही इसकी सूचना कांडली में रहने वाली महेश अग्रवाल को दी गई और अग्निशमन दल को भी इस घटना के बारे में सुचित किया. जिसके बाद घटनास्थल पर तत्काल दमकल विभाग का वाहन पहुंचा और आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया. बाहर बारिश का मौसम और भितर भीषण आग की इस घटना ने दोबारा सदर बाजार में तहलका मचा दिया.
जानकारी के मुताबिक महेश अग्रवाल की दुकान में पूजा संबंधित कई तरह का साहित्य खचाखच भरा हुआ था, जो इस आग में पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. यह आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी होने का प्राथमिक अनुमान व्यक्त किया जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक दमकल विभाग के तीन वाहनों के माध्यम से आग पर काबू पा लिया गया था. आग बुझाने के लिए आस पास के युवाओं और नागरिकों ने भी काफी सहकार्य किया.
बता दें कि, इसके पूर्व भी सदर बाजार में पारसनाथ हैण्डलूम में कुछ पहले ही आग जनी की भीषण घटना घटीत हुई थी. जिसमें दुकान में स्थित सारी सामग्री जलकर राख हो गई थी. आग पर काबू पाने दमकल विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. वहीं आज घटित हुई घटना ने एक बार फिर इससे पहले सदर बाजार में घटित आगजनी की सभी पुरानी घटनाओं की यादों को ताजा कर दिया है.

Related Articles

Back to top button