अमरावती

मानव तस्करी का प्रयास, देह विक्रेता महिला गिरफ्तार

गाडगे नगर पुलिस की कार्रवाई, एक आरोपी अभी भी फरार

अमरावती/दि.21 – नाबालिग लडकी को देह विक्री के व्यवसाय में ढकेलने वाली महिला को गाडगे नगर पुलि ने गिरफ्तार किया है. उसके व्दारा अपहरण कर ली गई लडकी को रिहा कर उसे पालकों के हवाले किया गया. देह विक्रेता महिला को न्यायिक हिरासत में रखा गया है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गाडगे नगर परिसर में रहने वाली नाबालिग लडकी 3 दिन पहले घर से चली गई थी. रात में काफी देर हुई लेकिन लडकी घर पर न आने से उसके माता-पिता ने लडकी का पता लगाया, लेकिन वह नहीं मिली. जिससे पिता ने शनिवार को गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की. उस आधार पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी तलाश आरंभ की. लडकी के माता-पिता भी उसकी तलाश में थे. इस बीच पिता को लडकी शुक्रवार को अमरावती बस डिपो परिसर में एक देह विक्री करने वाली महिला के साथ दिखाई देते ही पिता के पैरोतले से जमीन सटक गई. उन्होंने गाडगे नगर पुलिस को जानकारी दी. इसी बीच महिला व लडकी नजर बचाकर वहां से चली गई. गाडगे नगर के कर्मचारी महिला की तलाश में लगे तब देह विक्री करने वाली महिला हमेशा जिलाधिकारी परिसर में बैठी रहती है और पिछले कुछ दिनों से उसके साथ एक लडकी रहती है, इस तरह की जानकारी पुलिस को मिली. महिला का पता लगाया तब शनिवार को दोपहर यह महिला नाबालिग लडकी के साथ जिला सरकारी अस्पताल परिसर में घूमते हुए दिखाई देते ही पुलिस ने महिला समेत लडकी को सुरक्षित हिरासत में लिया. लडकी को उसके माता-पिता के ताबे में देकर इस मामले में धारा 370 (4) के तहत अपराध दर्ज कर देह विक्री करने वाली महिला को गिरफ्तार किया. महिला से कडी पूछताछ की तब उसने पुलिस को बताया कि 3 दिनों से नाबालिग लडकी के साथ वह दिनभर शहर में घूम रही थी. रात के समय नाबालिग को अंजगांव बारी निकट के अडगांव में रखती थी. पुलिस ने रविवार को दोपहर इस महिला को न्यायालय में पेश किया. तब न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत सुनाई है. पुलिस ने उसे जेल रवाना किया है.

  • नाबालिग को शनिवार को इर्विन चौक से एक महिला के साथ हिरासत में लिया. उसने लडकी को 3 दिन अडगांव में रखा था. रविवार को गिरफ्तार महिला को न्यायालय में पेश किया गया तब न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश देने से महिला को जेल रवाना किया है.
    – आसाराम चोरमले, पीआई, गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button