अमरावती

सीए शाखा के राज्यस्तरीय छात्र सम्मेलन में शामिल हुए सैकडों छात्र

छात्रों को नेटवर्किंग व विकास के मिलेंगे पर्याप्त अवसर

अमरावती/दि.14- अमरावती सीए शाखा ने अपनी शाखा में एक उत्कृष्ट राज्य स्तरीय छात्र सम्मेलन की मेजबानी की है. सम्मेलन सीए शाखा में 3 जून और 4 जून को आयोजित किया गया था. कार्यक्रम की शुरुआत अमरावती सीए ब्रांच चेयरपर्सन सीए विष्णुकांत सोनी के स्वागत भाषण से हुई. उन्होंने कहा कि इस छात्र सम्मेलन की मेजबानी करना शानदार अनुभव है और यह छात्रों के लिए नेटवर्किंग और पेशेवर विकास के पर्याप्त अवसर प्रदान करेगा.
छात्र कौशल संवर्धन बोर्ड समिति के अध्यक्ष सीए मंगेश किनारे ने बताया कि ज्ञानोदय शब्द का अर्थ है ज्ञान का उदय. उन्होंने इस सम्मेलन के लिए अमरावती विकासा के आतिथ्य की सराहना की. इस दो दिवसीय सम्मेलन में दिल्ली, मुंबई और संभाजी नगर के प्रतिष्ठित वक्ताओं को आमंत्रित किया गया था. पहले दिन सीए नेहा दत्ता व सीए अज़फर खान प्रमुख वक्ता रहे. सीए नेहा दत्ता ने अपने भाषण में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के व्यापक उपयोग और महत्व पर ध्यान केंद्रित किया. उन्होंने सभी से अपने दैनिक कार्य के लिए चैटजीपीटी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वेबसाइट का उपयोग करने का अनुरोध किया है.
सीए अज़फ़र खान ने सभी छात्रों को जीवन के विभिन्न चरणों के बारे में प्रेरित किया और सभी को जीवन में कठिन परिस्थितियों से निपटने के तरीकों के बारे में सलाह दी. दूसरे दिन, ट्रुस्कॉलर के सह-संस्थापक समित संघाई ने ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी पर सत्र लिया. उन्होंने बताया कि ब्लॉकचैन विश्वास, सुरक्षा, पारदर्शिता और व्यापार नेटवर्क में साझा किए गए डेटा की पता लगाने की क्षमता को बढ़ाता है. अन्य वक्ता संभाजीनगर के सीसीएम सीए उमेश शर्मा ने छात्र जीवन में असफलता से निपटने के तरीके पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि असफलता सफलता की पहली सीढ़ी है. उन्होंने आगे कहा कि सीखना कभी भी त्रुटियों और हार के बिना नहीं होता है.
अंतिम सत्र सीए सुरभि गांधी द्वारा सफल जीवन कैसे जिया जाए विषय पर लिया गया. उन्होंने कहा कि जब दिल जिद्दी हो तो मंजिल जरूर मिलती है. उन्होंने सभी से स्वास्थ्य पर ध्यान देने का आग्रह किया क्योंकि यदि स्वास्थ्य अच्छा है तो हम अपने जीवन में कुछ भी कर सकते हैं. अमरावती विकासा के अध्यक्ष सीए मधुर झंवर ने बताया कि यह राज्य स्तरीय छात्र सम्मेलन अद्भुत, अविश्वसनीय, अकल्पनीय थी. उन्होंने इस सम्मेलन के लिए आवश्यक समर्थन और अनुमोदन प्रदान करने के लिए सीसीएम सीए मंगेश किन्नारे और सीसीएम सीए श्रीधर मुप्पला को धन्यवाद दिया. उन्होंने इस सम्मेलन में पूरे दिल से दिलचस्पी लेने के लिए डब्ल्यूआईआरसी विकासा की चेयरपर्सन सीए पिंकी केडिया को भी धन्यवाद दिया.
इस सम्मेलन के लिए अकोला, नांदेड़, अहमदाबाद के कई छात्र इस अतुल्य राज्य सम्मेलन में शामिल हुए थे. इस छात्र सम्मेलन को सफल बनाने के लिए, विकासा समिति के सदस्यों जैसे तनय गोयनका, सिमरन चावला, प्रज्वल बुटे, वंदना सिंह के साथ-साथ नयन बुंदेले, मेहुल पांड्या, हनी खत्री, सानिका बोंडे आदि कई अन्य छात्रों ने सुचारू रूप से दिन-रात काम किया. इस सम्मेलन का समापन राष्ट्रगान से हुआ.
इस सम्मेलन के लिए, शाखा अध्यक्ष सीए विष्णुकांत सोनी, उपाध्यक्ष सीए अनुपमम लड्डा, विकासा अध्यक्ष सीए मधुर झंवर, सचिव सीए साकेत मेहता, कोषाध्यक्ष सीए दिव्या त्रिकोटी, तत्काल पूर्व अध्यक्ष सीए पवन जाजू और कई अन्य सीए सदस्य जैसे सीए नीलेश लाठिया, सीए जितेंद्र खंडेलवाल, सीए राजेश चांडक, सीए विपुल पटेल, सीए ललित तांबी, सीए श्रद्धा अग्रवाल, सीए आदित्य खंडेलवाल, सीए हर्ष शर्मा, सीए देवेश दोषी इस सीए छात्रों के राज्य स्तरीय सम्मेलन में मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button