अमरावतीमुख्य समाचार

पत्नी की हत्या कर पति ने किया आत्महत्या का प्रयास

महात्मा फुले कॉलोनी, चांदूर बाजार की दिलदहलाने वाली घटना

* किचन में चाकू से सपासप किये वार
* ऐन मोैके पर पहुंची पुलिस ने पति को फांसी के फंदे से उतारा
* पति पर ग्रामीण अस्पताल में इलाज के बाद अमरावती रेफर
चांदूर बाजार/ दि.5 – चांदूर बाजार तहसील कार्यालय के पीछे महात्मा फुले कॉलोनी में पति ने किचन में पत्नी पर सपासप वार कर पत्नी की हत्या कर डाली. इसके बाद पति ने खुद फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. परंतु इसकी सूचना मिलते ही वक्त पर पहुंची पुलिस ने पति सतिश उर्फ किशोर कालबांडे को फांसी के फंदे से उतारकर जिंदा बचा लिया. ग्रामीण अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद पति को आगे इलाज के लिए अमरावती निजी अस्पताल रेफर किया है. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर मृत पत्नी श्रृतिका कालबांडे की लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. हत्या का अपराध दर्ज कर चांदूर बाजार पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.
श्रृतिका कालबांडे (38) यह पति व्दारा चाकू से किये गए सपासप वार में मरने वाली विवाहित महिला का नाम है. सतिश उर्फ किशोर कालबांडे (42, तहसील कार्यालय के पीछे, महात्मा फुले कॉलोनी, संजय भाविक के घर किराये से, चांदूर बाजार) यह पत्नी की हत्या के बाद खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाले हत्यारे पति का नाम है. मिली जानकारी के अनुसार विधायक बच्चू कडू को इस घटना के बारे में किसी से सूचना मिली. उन्होंने तत्काल अपने प्रहार के पदाधिकारी गणेश पुरोहित व दीपक भोंगाडे को इसकी जानकारी देकर घटनास्थल पहुंचने के निर्देश दिये.
प्रहार के दोनों पदाधिकारियों ने सुबह 10.45 बजे पुलिस को घटना की सूचना दी. वक्त रहते मौके पर पहुंची पुलिस ने सतिश उर्फ किशोर के बेडरुम का दरवाजा बंद देखा. पुलिस ने उपस्थितों की सहायता से बेडरुम का दरवाजा तोडा. उस समय सतिश उर्फ किशोर कालबांडे फांसी के फंदे पर झूलता हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने जांच की तो, सतिश की सांसे चल रही थी. सतिश जिंदा होने की बात समझ में आते ही तत्काल उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारकर चांदूर बाजार के ग्रामीण अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया. इस कमरे के पीछे किचन में सतिश की पत्नी श्रृतिका खुन से लतपथ अवस्था में जमीन पर पडी थी. श्रृतिका के पेट पर चाकू के कई घाव थे. श्रृतिका की हत्या में उपयोग किया गया चाकू भी वहीं पडा था. पुलिस ने चाकू बरामद करते हुए घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए चांदूर बाजार के ग्रामीण अस्पताल रवाना की.
श्रृतिका कालबांडे की हत्या कर सतिश आत्महत्या का प्रयास क्यों कर रहा था, फिलहाल यह बात स्पष्ट नहीं हो पायी. सतिश उर्फ किशोर कालबांडे और श्रृतिका कालबांडे इससे पहले वाशिम में रहते थे. पिछले एक वर्ष पूर्व ही वे दोनों अपने बेटे के साथ चांदूूर बाजार में महात्मा फुले कॉलोनी में किराये का मकान लेकर रहने लगे. घटना के वक्त घर के अन्य सदस्य बाहरगांव गए हुए थे और उनका कक्षा 10 वीं में पढने वाला बेटा घटना के वक्त स्कूल गया हुआ था. उधर ग्रामीण अस्पताल में सतिश उर्फ किशोर कालबांडे पर प्राथमिक इलाज किया गया, परंतु उसकी हालत नाजूक होने के कारण अमरावती के निजी रिम्स अस्पताल में रेफर किया गया. फिलहाल उसपर इलाज जारी है. पुलिस ने आरोपी पति सतिश के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर थानेदार नरेंद्र पेंदोर के मार्गदर्शन में पीएसआई प्रतिभा मेश्राम हत्या के मामले की आगे तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button