अमरावती

पत्नी से त्रस्त होकर पति ने की आत्महत्या

आये दिन करती थी झगडा, खाने के लिए भी नहीं देती थी

* पुलिस ने किया पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज

परतवाडा /दि.23– पत्नी द्वारा की जाने वाली शारीरिक व मानसिक प्रताडना से तंग आकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में परतवाडा पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करते हुए पति को आत्महत्या हेतु उकसाने वाली पत्नी को नामजद किया है.
जानकारी के मुताबिक मूलत: नांदगांव खंडेश्वर तहसील अंतर्गत हिवरा बु. निवासी अशोक वसंतराव इंगोले (35) विगत कुछ समय से अपनी पत्नी सीमा इंगोले के साथ परतवाडा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत गौरखेडा कुणबी गांव में रहा करता था और शेरे पंजाब ढाबे पर काम करते हुए अपना व अपने परिवार का उदरनिर्वाह किया करता था. परंतु विगत 1 दिसंबर को अशोक इंगोले ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले को लेकर अशोक के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर परतवाडा पुलिस ने जांच शुरु की, तो पता चला कि, अशोक का उसकी पत्नी सीमा के साथ आये दिन झगडा हुआ करता था और हमेशा ही पैसों की मांग करने वाली सीमा उसे दो वक्त का भोजन भी नहीं दिया करती थी. अशोक और सीमा का विवाह वर्ष 2012 में हुआ था.

जिसके बाद दोनों हिवरा बु. गांव में ही रहा करते थे. परंतु सीमा की घर में किसी से भी जमती नहीं थी और वह घर में सभी से हमेशा झगडा किया करती थी. साथ ही डेढ वर्ष पहले सीमा ससुराल में सबसे लड-झगडकर अपनी बेटी के साथ अपने मायके गौरखेडा कुणबी आ गई. जिसके कुछ दिन बाद अशोक भी गौरखेडा कुणबी चला आया और अपनी पत्नी व बेटी के साथ रहने लगा. हिवरा बु. में सीमा ने बचत गट से 1 लाख 70 हजार रुपए का कर्ज निकाला था. जिसकी अदायगी अशोक ने मेहनत मजदूरी से कमाये गये पैसों के जरिये की. लेकिन इसके बावजूद भी सीमा का व्यवहार अशोक के साथ कभी भी अच्छा नहीं रहा. विगत 30 नवंबर को अशोक ने अपनी मां से फोन पर बात की थी और 1 दिसंबर को अपने पिता से फोन पर बात की थी. लेकिन 1 दिसंबर को फोन बीच में ही कट गया था. जिसके कुछ समय बाद अशोक के माता-पिता को सूचना मिली कि, अशोक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जिसके बाद अशोक के माता-पिता ने गौरखेडा कुणबी गांव पहुंचकर परतवाडा पुलिस थाने में अशोक की पत्नी सीमा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर जांच करते हुए परतवाडा पुलिस ने रिश्तेदारों एवं आसपडोस के लोगों के बयान दर्ज किये और फिर सीमा इंगोले के खिलाफ 21 दिसंबर को भादंवि की धारा 306 के तहत आत्महत्या हेतु उकसाने का मामला दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button