अमरावती

अस्पताल में पीपीई कीट पहनकर किए पति के अंतिम दर्शन

सुपरस्पेशालिटी अस्पताल में पति की हुई थी कोरोना से मौत

  • डॉक्टर व पुलिसकर्मी भी हुए भावुक

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३ – एक निजी फायनंस कंपनी में कार्यरत चालीसगांव के रहनेवाले 28 वर्षीय युवक की सुपरस्पेशालिटी अस्पताल में कोरोना महामारी के चलते उपचार के दौरान 29 अप्रैल को मौत हुई थी. पति की अचानक रात को मौत हो जाने से पत्नी ने अस्पताल में हंगामा शुरु कर दिया था और पति के मृत शरीर को देखने की जिद की थी. आखिरकार दूसरे दिन उस महिला को पीपीई कीट पहनाकर उसके पति के अंतिम दर्शन करवाए गए. पति के मृत शरीर को देखते ही वह फूट-फूटकर रोने लगी जिसे देखकर उपस्थित डॉक्टर व पुलिस कर्मी भी भावुक हो गए.
27 अप्रैल को सुपरस्पेशालिटी अस्पताल के कोरोना कक्ष में उपचार के लिए उक्त महिला के पति को भर्ती किया गया था. 27 से 29 अप्रैल की दोपहर तक वह अपनी पत्नी से फोन पर सतत बातचीत कर रहा था साथ ही वॉटअप पर भी चेटिंग कर रहा था. 29 अप्रैल को दोपहर में उसका अचानक फोन बंद हो गया और रात 8 बजे के दरमियान पत्नी को व उसके रिश्तेदारों को पति के निधन की खबर दी गई. 29 अप्रैल की दोपहर तक अच्छी बातचीत कर रहे पति के अचानक निधन हो जाने से उसकी पत्नी को विश्वास नहीं हुआ और उसने पति का चेहरा देखने की जिद की. उसके पति को पीपीई कीट में लपेटकर रखा गया था और डॉक्टरो ने कहा कि इसे पीपीई कीट के बाहर निकाला नहीं जा सकता. फिर भी पत्नी जिद पर अडी रही और हंगामा मचा दिया इस पर उसे गाडगेनगर पुलिस स्टेशन भिजवाया गया. दूसरे दिन महिला को पीपीई कीट पहनाकर उसके तीन-चार रिश्तेदारों सहित पति का अंतिम दर्शन करवाया गया और पति का मृत देह रिश्तेदारों को सौंपा गया.

  • महिला की जिद पर दिखाया मृत पति का चेहरा

निमानुसार मृतदेह पीपीई कीट से निकाला नहीं जा सकता उक्त महिला को डॉक्टरों ने मना भी किया था किंतु वह महिला जिद पर अडी रही और उसने हंगामा खडा कर दिया था. जिसमें भावना के चलते दूसरे दिन उसे पीपीई कीट पहनाकर उसके पति के अंतिम दर्शन करवाए गए.
– विजय यादव,
पुलिस निरीक्षक गाडगे नगर पुलिस स्टेशन

Related Articles

Back to top button