अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हुतात्मा एक्सप्रेस सोमवार को साढे 3 घंटे देरी से छुटेगी

अमरावती में मंगलवार को तडके 4.30 बजे पहुंचेगी

* डबल रेल लाईन के लिए ब्लॉक
अमरावती/दि. 21 – मध्य रेलवे के पुणे विभाग के दौंड तथा मनमाड विभाग के राहुरी व पाडेगांव स्टेशन के दौरान डबल रेल लाईन के काम के लिए यातायात व पॉवर ब्लॉक किया जानेवाला है. इस कारण सोमवार 23 सितंबर को ट्रेन नं. 11025 पुणे-अमरावती हुतात्मा एक्सप्रेस पुणे स्टेशन से साढे 3 घंटे देरी से अथवा 2.30 बजे छुटनेवाली है. साथ ही यह ट्रेन अमरावती मॉडेल रेलव स्टेशन पर दूसरे दिन तडके 4.30 बजे पहुंचेगी.
ट्रेन के समय में बदलाव होने से यात्रियों को परेशानी होनेवाली है. अमरावती और बडनेरा के यात्रियों के लिए यह एक्सप्रेस ट्रेन सुविधा की है. लेकिन सोमवार को इस ट्रेन को देरी होने से यात्रियों को उनका पूरा समय ही बदलना पडेगा. अमरावती से यह एक्सप्रेस ट्रेन रात 10.50 बजे रवाना होती है और दूसरे दिन सुबह 11.15 बजे तक पुणे पहुंचती है. यह समय सुविधा का है. इस सफर के दौरान यात्रियों की नींद भी बराबर होती और पूरे दिन के काम भी पूर्ण होते है.

* स्लीपर कोच की संख्या दो बजाए चार करें
पुणे-अमरावती हुतात्मा एक्सप्रेस में दो स्लीपर कोच है. जो कम पडते है. इस कारण अनेकों को जनरल कोच में बैठकर सफर करना पडता है. साथ ही आरक्षण भी पहले ही हाऊसफुल हो जाता है. इसे देखते हुए मध्य रेलवे द्वारा स्लीपर कोच की संख्या दो की बजाए चार तक बढाई तो यात्रियों को आरक्षण मिलने की संभावना रहेगी. अमरावती से पुणे जानेवाले यात्रियों की संख्या अधिक रहने से 12 घंटो का सफर बैठकर करना संभव नहीं है. इस कारण कोच की संख्या बढानी चाहिए.

* समय में बदलाव की मांग
हर दिन चलनेवाले पुणे-अमरावती हुतात्मा एक्सप्रेस अमरावती मॉडल स्टेशन पर रात 1 बजे पहुंचती है. यह समय काफी असुविधाजनक है. इसकी बजाए यह ट्रेन रात 11 बजे के भीतर अमरावती रेलवे स्टेशन पर पहुंचने की व्यवस्था मध्य रेलवे ने करनी चाहिए. क्योंकि, इतनी देर रात यात्रियों को लेने आना काफी परेशानी का रहता है. साथ ही नींद भी ठिक तरह से नहीं होती. पुणे से यह एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 11.05 बजे रवाना होती. इसकी बजाए उसे दोपहर 2 बजे के बाद छोडा गया तो अमरावती सुबह पहुंचेगी. जिससे यात्रियों की नींद भी बराबर होगी और आवागमन में भी कोई असुविधा नहीं होगी. इस कारण इस ट्रेन के समय में बदलाव करने की मांग यात्रियों द्वारा की गई है.

* हावडा-मुंबई रेल मार्ग की ट्रेन देरी से
हावडा से मुंबई की तरफ जानेवाली अधिकांश ट्रेन काफी देरी से दौडती रहने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है. शुक्रवार को हावडा मेल बडनेरा रेलवे स्टेशन पर 18 घंटे देरी से पहुंची थी. देर रात यह ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने से यात्रियों की भागदौड होती है. हावडा मार्ग की तरफ से आनेवाली ट्रेन मुंबई-पुणे की तरफ जाती रहती है. इस रेल मार्ग पर यात्रियों की भारी भीड रहती है. रायपुर-डुथरा सेक्शन में तीसरे लाईन का काम शुरु रहने से काफी ट्रेने अलग रेल मार्ग पर मोडे जाने की जानकारी है. इस कारण हावडा रेल मार्ग की ट्रेन देरी से चल रही है. इसमें हावडा मेल, आजाद हिंद एक्सप्रेस, गीतांजली सहित अन्य ट्रेनों का समावेश है. पिछले चार से पांच दिनों से हावडा मेल देरी से चलने के कारण यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर बैठे रहना पडता है.

Related Articles

Back to top button