अमरावती

हव्याप्र के विद्यार्थी करेगें पुरे देश का नाम रोशन- सीपी रेड्डी

एचवीपीएम के विजयदशमी महोत्सव में विद्यार्थियों ने दिखाई एक से बढ कर एक कला

कलेक्टर, पुलिस आयुक्त सहित गणमान्यों ने की तारीफ
अमरावती/दि.23– शहर सहित पुरे देश व दुनिया में अपने हुनर का सिक्का जमाने वाले हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के विजय दशमी (दशहरा) महोत्सव के अवसर पर अखाडे के विद्यार्थियों व्दारा एक से बढ कर एक कला का प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर विजयदशमी परेड देखने आए नागरिकों ने तालियों की गडगडाहट से विद्यार्थियों का हौसला अफजाई किया.

विजयदशमी महोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम में हव्याप्र के प्रधान सचिव पद्मश्री पद्माकरराव वैद्य, प्रमुख अतिथियों के रुप में जिलाधिकारी सौरभ कटियार, पुलिस आयुक्त नविनचंद्र रेड्डी, डीसीपी विक्रम साली, हव्याप्र के सचिव श्रीकांत चेंडके, विधायक रवी राण, एड. श्रीकांत देशपांडे, सहित अन्य मान्यवर मंचासीन थे. इस समय अपने संबोधन में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने कहा कि हव्याप्र एक ऐसी संस्था है जहां से विद्यार्थियों बहुत ही अच्छी शिक्षा लेकर अपने अपने राज्य के साथ ही देश का नाम ऊंचाईयों पर पहुंंचाते है. इनमें से ही कुछ विद्यार्थियो अंतराष्ट्रीय खेले में सहभागी होकर देश को स्वर्ण पदक सहित कई मेडल दिलाने में भी अहम भूमिका निभाते है. पुलिस आयुक्त ने विजयदशमी की बधाई देते हुए यहां पर विद्यार्थियों को योग्य बनाने वाले शिक्षकों को की तारीफ करते हुए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना भी की. शाम 5 बजे से शुरु हुए कार्यक्रम में समाप्ती तक हजारों दर्शकों ने विद्यार्थियों व्दारा किए गए करतब व ड्रिल को निहार कर तालियों की गडगडाहट के साथ उनका उत्साह वर्धन किया.

* 92 सालों की संस्कृती को जपने वाली संस्था-
अपने भाषण में जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने विद्यार्थियों व्दारा प्रदर्शित कला की प्रशंसा करते हुए कहा कि हव्याप्र लगातार 92 वर्षो से अपनी संस्कृती, कला को जपने वाली एकमात्र संस्था है. ऐसी बहुत ही कम संस्थाएं होती है, जिनका पुराना इतिहास होता है. अपनी संस्कृती को जपने वाली संस्था को बधाई देते हुए जिलाधिकारी ने आगे कहा कि यहां से शिक्षा प्राप्त कर निकलने वाले विद्यार्थियों को नया प्लेटफार्म उपलब्ध होता है. इतने अच्छे कार्यक्रम के लिए छात्रों की मेहनत ला जवाब है. यहां पर कई ऐसे कार्यक्रम देखने मिले जिसे मैने तो आज तक नहीं देखा. जिलाधिकारी कटियार ने एनसीसी मार्च पास्ट, वेस्टर्न डांस, जिम्नास्टिक के विद्यार्थियों की तारीफ की. वही हाल ही में उजबेकिस्तान देश में जाकर जिम्नास्टिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले हिमांशु जैन, कृष्णा भटकर को बधाई दी. साथ ही उन्होनें कहा कि ऐसे कार्यक्रम से विद्यार्थियों को मोटीवेशन मिलता है तथा कार्यक्रम के माध्यम से शहर के लोगों को अपनी पुरानी संस्कृती के दर्शन होते है.

* रशियन परेड सहित कई आश्यचर्य जनक कार्यक्रम
हव्याप्र के विद्यार्थियों व्दारा विजयदशमी महोत्सव के प्रारंभ में एनसीसी परेड सहित मार्च पास्ट, मलखंब, योगा, सुर्यनमस्कार, वेस्टर्न डांस, रशियन परेड, बॉक्सिंग परेड, तलवार बाजी, जिम्नास्टिक, मशाल परेड सहित कई आश्चर्य चकित करने वाले कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. साथ ही बैंड पथक ने कार्यक्रम में भरपुर योगदान दिया.

* मुस्लिम हेल्पलाईन ने दी मुबारकबाद
इस समय विजयादशमी कार्यक्रम मे पहुंचे हव्याप्र व्दारा संचालित मुस्लिम ब्लॉक हेल्पलाईन के अध्यक्ष हाजी रम्मु सेठ, पूर्व पार्षद हाजी मुस्ताक खान बिल्डर, काजी आहद अली, अशरफ खान पठान, इरफान अथहर अली, सलीम मिरावाले, नसीम खान पप्पू, आरीफ पहेलवान, नईम सलाट, नौशाद शालीमार, एजाज बासीत, सहित अन्य पदाधिकारी व हेल्पलाईन के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button