अमरावती

‘पति के प्रताडना से परेशान हूं, मेरे बच्चों का ध्यान रखना’

आत्महत्या से पहले स्नेहल ने पिता और पति को भेजा था ‘वाइस मैसेज’

** इंटरसिटी एक्सप्रेस के सामने कुदकर खुदखुशी करने का मामला
अमरावती/ दि.26- राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के अंबा मंगलम् के सामने रेलवे पटरी से इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजरते समय स्नेही वानखडे नामक महिला ने रेलगाडी के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में सनसनीखेज रहस्य उजागर हुए है. पति और ससुराल वालों से स्नेहल काफी परेशान थी. आये दिन उसे प्रताडित किया जाता था. इस वजह से स्नेहल ने शुक्रवार के दिन एक वाइस मैसेज बनाया. मैसेज में स्नेहल ने कहा है कि, वह पति और ससुरालवालों से काफी प्रताडित हो चुकी है. परेशान होने के कारण वह घर छोडकर जा रही है. स्नेहल ने अपने बेटे और बेटी के बारे में कहा है कि, मेरे बाद मेरे बच्चों का ध्यान रखना और यह मैसेज पति तथा खुद के पिता के मोबाइल पर सेंड कर दिया. शनिवार तडके स्नेहल ने इंटरसिटी एक्सप्रेस के सामने कुदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस की तहकीकात में जब मामले का पर्दाफाश हुआ. तब पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की विभिन्न धाराओं के तहत पति, ससुर व सास के खिलाफ अपराध दर्ज किया और इसके बाद पुलिस ने स्नेहल के पति सौरभ वानखडे को गिरफ्तार कर लिया है.
स्नेहल सौरभ वानखडे (33 प्रेमविहार कॉलोनी) यह रेलगाडी के नीचे कुछकर आत्महत्या करने वाली महिला का नाम है. सौरभ वानखडे यह गिरफ्तार किये गए पति का नाम है. जानकारी के अनुसार शंकर नगर निवासी सौरभ वानखडे के साथ अकोला की स्नेहल का विवाह हुआ था. उन्हें एक पुत्र और एक पुत्री है. परंतु पति और सास, ससुर की प्रताडना से काफी परेशान हो गई थी. इसी वजह से स्नेहल पिछले एक वर्ष तक उसके मायके अकोला में रह रही थी, मगर बच्चों के भविष्य को देखते हुए वह चार माह पूर्व ही पति के पास लौटी थी. इसके बाद फिर से उसके साथ वहीं प्रताडना शुरु की गई. जिससे तंग आकर स्नेहल ने वाइस मैसेज बनाया और उसके बाद पति और पिता के मोबाइल पर मैसेज सेंड करने के पश्चात वह शुक्रवार घर से निकल गई.
पुुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में स्नेहल के पिता दिपक महल्ले (63, बलवंत कॉलोनी, अकोला) की शिकायत पर पुलिस ने पति सौरभ, ससुर रविंद्र वानखडे व सास के खिलाफ दफा 498 अ, 306, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है. शनिवार की सुबह अमरावती-नागपुर इंटरसिटी रेलगाडी के सामने स्नेहल ने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. बेटी के साथ पति, ससुर व सास बुरा व्यवहार कर शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करते थे. ससुराल के लोगों ने ही उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया, ऐसा स्पष्ट आरोप स्नेहल के पिता दीपक महल्ले ने राजापेठ पुलिस थाने लगाया. इतना ही नहीं तो स्नेहल व्दारा भेजा गया वाइस मैसेज भी पुलिस के हवाले किया. पुलिस ेने आरोपी पति, ससुर और सास के खिलाफ दफा 360 के तहत अपराध दर्ज कर 24 जुलाई की रात 1 बजे पुलिस आरोपी पति सौरभ को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button