अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘आईची शपथ मी करणार नाही…

’गुंडों की टोलियां पेश, नये और पुराने गिरोह

अमरावती/ दि. 11- सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के निर्देश पर दोनों अपराध शाखा के निरीक्षक और एसीपी के सामने शहर और परिसर की नई पुरानी गुंडों की टोलियों की पेशी आरंभ हो गई है. अमरावती मंडल इस बारे में पिछले सप्ताह खबर प्रकाशित कर चुका है. सीपी ने थानेदारों और पुलिस के सभी अधिकारियों को निर्देश दे रखे थे कि हिस्ट्रीशीटर्स पर वॉच रखा जाए, वे अभी क्या कर रहे हैं. उसकी निगरानी की जाए. रिकार्ड के बदमाशों की पेशी के भी निर्देश थे. उसका अनुपालन अपराध शाखा की दोनों यूनिट कर रही है. गुंडे, बदमाश निरीक्षक और एसीपी के सामने पेश होते गिडगिडा रहे हैैं कि वे सुधर गये हैं, उन्होंने गलत धंधे छोड दिए हैं, ऐसा दावा वे कर रहे हैं. कई बदमाश यह बोलते सुने गए ‘आईची शपथ मी करणार नाही…’ .
दो चरणों में पेशी
पुुलिस ने नई और पुरानी टोलियों का रिकॉर्ड खंगाला. फिर एक एक बदमाश की तलाश की. वह अभी कहां है, क्या कर रहा है? जैसे मुद्दों सहित उसके साथियों के बारे में भी पता लगाया. सभी को बारी-बारी दो चरणों में पहले अपराध शाखा निरीक्षक और बाद में एसीपी के सामने प्रस्तुत किया जा रहा. बदमाश गलत धंधे और इरादे छोड देने का दावा पुलिस के सामने कर रहे हैं.
छोटी और बडी टोलियां
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरोह की संख्या के आधार पर छोटा और बडा तय किया गया. छोटे गिरोह के बदमाशों को निरीक्षक के सामने पेश कर उसके वर्तमान काम धंधे और ठिकाने की जानकारी ली गयी. यह भी बताया गया कि खाकी के डंडे के सामने बडे-बडे गिरोह बाज की घिग्घी बंध गई थी. अधिक सदस्य वाले गिरोह के गुंडो को एसीपी के सामने पेश कर उनके पुराने गोरखधंधे से बाज आने कहा गया. अमूमन सभी ने कबूल किया कि उन्होंने पुराने धंधों से तौबा कर ली है. वे अभी किसी भी गैरकानूनी काम में लिप्त नहीं है. पुलिस उनकी निगरानी कर रही है. पुलिस का कहना है कि पेशी के बाद भी आरोपियों पर बराबर नजर रखी जा रही है. शहर और परिसर में पुराने गैंगवार में लिप्त कई गुंडो को ढुंढ-ढुंढ कर अपराध शाखा लाया गया. जिससे वे घबरा गए थे. कुछ बदमाश तो शहर छोड कर चले गए हैं.

Related Articles

Back to top button