अमरावतीमुख्य समाचार

‘जो मैं बोलता हूं, वो मैं करता हूं’

चार महीने में सीपी रेड्डी

* खरा उतरने वाला सिस्टम
अमरावती/दि.21- सीपी नवीनचंद्र रेड्डी को अमरावती में पुलिस प्रधान का जिम्मा संभाले चार माह से थोड अधिक समय हुआ है. अपराधियों पर नकेल कसने में रेड्डी काफी प्रमाण में सफल रहने का दावा जानकार कर रहे हैं. उसी प्रकार अवैध धंधों पर अंकुश लगाने के उनके प्रयासों ने भी असर दिखाया है. सबसे अधिक प्रभाव नशीली दवाओं के गोरखधंधे की रोकथाम के बाद अब आयपीएल क्रिकेट सट्टा पर कहा जा सकता है. लोग कह रहे हैं कि, सीपी रेड्डी ने खरा उतरने वाला सिस्टम साकार कर दिखाया है. वे जो बोलते हैं, वह करते भी हैं. अमरावती के लोगों को भरोसा हो चला है कि खाकी शीघ्र ही क्रिकेट सट्टे और अन्य के नकाब उतारने वाली है.
* गैरकानूनी धंधेबाजों को चेतावनी
गत दिसंबर में सीपी नवीनचंद्र रेड्डी नागपुर से स्थानांतरित होकर अमरावती आए. वहां उन्हें अमितेश कुमार के साथ काम करने का मौका मिला था. कुमार अमरावती से भलीभांति परिचित रहे हैं. जिससे रेड्डी ने अमरावती में आते ही गैरकानूनी धंधेबाजों को सख्त चेतावनी दी थी. न केवल आगाह किया था, बल्कि प्रत्येक थाने के नामचीन बदमाशों की सूची बनाकर उन्हें सीपी कार्यालय के सभागार में तलब कर जमीन पर बैठाकर ताकीद कर दी थी. जिससे अवैध धंधेबाज थोडे सावधान हो गए थे. मगर बाज नहीं आए थे.
* एमडी का गोरखधंधा रोका
अमरावती के पुलिस आयुक्त के रुप में पद ग्रहण करने उपरांत रेड्डी काम से लग गए. अवैध शराब और वर्ली मटकेे के अड्डों पर कार्रवाई के निर्देश दिए. फिर शहर में भंयकर नशीली दवा एमडी का तस्कर 300 ग्राम माल के साथ पकडा गया. कुछ समाजसेवियों ने भी सीपी से नशीली दवाओं के कारोबार पर अंकुश लगाने की गुहार उन्हें गुलदस्ता देते हुए की थी. सीपी ने उन्हें भरोसा दिया था वह काफी प्रमाण में कर दिखाया. एमडी तस्करी को लेकर खाकी सख्त हुई. जिससे जानकार बताते है कि ड्रग्ज वालों की कमर तोडकर रख दी.
* क्रिकेट सट्टे को लेकर सख्त
सीपी रेड्डी ने क्रिकेट विशेषकर आईपीएल सीजन को देखते हुए सट्टेबाजी पर रोक लगाने पहले दिन से कदम उठाए. फलस्वरुप अमरावती के कुछ नामी धंधेबाज दूसरे गांवों यहां तक की गोवा तक भाग गए. सीपी ने वहां भी पीछा किया. आरोपियों को धरदबोचा. दो रोज पहले तो समृद्धि हाईवे पर फिल्मी अंदाज में चोर-पुलिस का खेल चला आखिर सीपी का विशेष दस्ता सफल रहा. दो सटोरिये दबोच लिए. क्रिकेट सट्टे की घुन कई बडे घरों के चरागों को लील रही, यह बात खाकी को अच्छी तरह ध्यान में रहने से पहली बार अमरावती पुलिस ने बडी मछली पर भी हाथ डाला है. एक बडे नाम के करीब सीपी का दल पहुंच गया है. खास दल के अलावा 3 पथक बनाए गए हैैं, जो लगतार कार्रवाई कर रहे हैं. इस पथक मेंं पीएसआई गजानन राजमलू, सुनील लासूरकर, विनय मोहोड, जहीर शेख, अतुल सांभे, राहुल ढेंगेकर, विनोद काटकर, सागर ठाकरे शामिल है. उसी प्रकार सायबर टीम भी बडी सहायक सिद्ध हुई. जिसमें सीमा दातालकर, एपीआई महेंद्र इंगले, रवींद्र सहारे शामिल हैं. अमरावती के लोग मान रहे है कि, इस बार क्रिकेट सट्टे पर प्रभावी कार्रवाई हो रही है. जिसका श्रेय बेशक अमरावती के लोग नवीनचंद्र रेड्डी को दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button