अमरावतीमुख्य समाचार

मैंने आघाड़ी धर्म निभाया, ऐसे ही उनसे भी अपेक्षा

बावनकुले के बयान पर बोली सांसद राणा

* अमरावती लोकसभा 2024
अमरावती/दि.28- लोकसभा इलेक्शन की घोषणा मार्च में होनी है. किन्तु लीडरान ने तैयारी छेड़ दी है. एक के बाद एक प्रमुख दलों के नेता अमरावती में जायजा लेकर जा रहे हैं. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के घर-घर चलो अभियान के तुरंत बाद नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के विजय वडेट्टीवार अमरावती में पदाधिकारी-कार्यकर्ता में जोश भरकर गए. जिससे अभी से ही सियासी माहौल गर्मा गया है. एक-एक सीट के लिए बड़ी जद्दोजहद का अनुमान अभी से आ रहा है.
* मौजूदा सांसद को एज
अमरावती की लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. यहां से दूसरे प्रयास में युवा स्वाभिमान की नवनीत रवि राणा लोकसभा पहुंची हैं. वे पिछली बार आघाड़ी में राकांपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी थी. देश में निर्दलीय सांसदों की सीमित संख्या में नवनीत राणा ने स्थान बनाया. अभी भी उन्हें टक्कर देने वाले प्रत्याशी की तलाश प्रतिस्पर्धी नहीं कर सके हैं. जिससे मौजूदा सांसद को एज माना जा रहा है. उधर, भाजपा नेता बावनकुले ने राणा को कमल निशानी की पेशकश की है. उसे लेकर सांसद राणा की प्रतिक्रिया लेने का प्रयास अमरावती मंडल ने किया.
* क्या कहा सांसद राणा ने
सांसद नवनीत राणा अपना तीसरा संसदीय चुनाव लड़ने तत्पर हैं. उनकी कुल तैयारी है. उनके युवा स्वाभिमान संगठन के नित्य कार्यक्रम शुरु है. अमरावती मंडल ने उनसे बावनकुले की पेशकश के बारे में पूछा तो सांसद राणा ने कहा कि बावनकुले जी ने हमें एनडीए का घटक बताया है. एनडीए घटक के रुप में हमने आघाड़ी धर्म का पालन किया. चुनकर आने के बाद से ही मोदी सरकार का सभी मोर्चों पर जमकर समर्थन किया. राज्य में मविआ के दौर में आंदोलन किए. भाजपा की सत्ता लाने के लिए प्रयत्न किए. अब हमारी भी अपेक्षा है कि एनडीए घटक के रुप में हमसे व्यवहार किया जाए. युवा स्वाभिमान के अध्यक्ष विधायक रवि राणा हैं. वे ही निर्णय करेेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से रवि जी की चर्चा होगी. उस मुताबिक निर्णय होगा.

Related Articles

Back to top button