अमरावतीमुख्य समाचार

मैने अपने लिए कभी मंत्री पद मांगा ही नहीं

मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिलने पर बोले विधायक रवि राणा

* शानदार विस्तार, मजबूत सरकार
अमरावती/दि.10- राज्य मंत्री परिषद का विस्तार काफी जोरदार और सर्वसमावेशक हुआ है. जिससे राज्य सरकार बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रही है और यह सरकार निश्चित तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करने के साथ-साथ अगली बार भी वापसी करेगी. इस आशय का दावा बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा द्वारा किया गया है. साथ ही मंत्रिमंडल में खुद को मौका नहीं मिलने के संदर्भ में विधायक राणा का कहना रहा कि, उन्होंने कभी भी मंत्री पद की लालसा नहीं रखी, ऐसे में किसी भी तरह की राजी-नाराजी का सवाल ही नहीं उठता. हालांकि अगर उन्हें ऐसा कोई मौका मिलता है, तो वे निश्चित तौर पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे.
उल्लेखनीय है कि, विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी व सांसद नवनीत राणा को इन दिनों भाजपा के बेहद नजदिक माना जा रहा है. साथ ही शिवसेना को लेकर पहले से ही काफी मुखर रहनेवाले राणा दम्पत्ति ने विगत दिनों शिवसेना के पार्टी प्रमुख व तत्कालीन मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करते हुए शिवसेना के साथ सीधी लडाई छेड दी थी. जिसके लिए उन्हें 14 दिनों तक जेल में भी रहना पडा. इस घटना ने भाजपा नेताओं की नजर में राणा दम्पत्ति का कद बढा दिया. वही इसके बाद शिवसेना में हुई बगावत के चलते राज्य की महाविकास आघाडी सरकार का पतन हो गया और अब शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के गुट व भाजपा की सरकार अस्तित्व में आयी है. जिसके मंत्रिमंडल का गत रोज ही विस्तार हुआ है. मंत्रिमंडल विस्तार से पहले माना जा रहा था कि, इस मंत्रिमंडल में अमरावती जिले से बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय विधायक रवि राणा तथा अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय विधायक बच्चु कडू को स्थान मिलना पक्का है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिसे लेकर विधायक बच्चु कडू गत रोज ही अपनी नाराजगी जता चुके है. वही आज जब इस संदर्भ में विधायक रवि राणा से प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि, यदि उन्हें मंत्रिमंडल में स्थान मिलता है, तो भी ठीक है और अगर नहीं भी मिलता है, तो भी उन्हें कोई नाराजगी नहीं है, क्योेंकि उन्होंने अपने लिए कभी ऐसी कोई लालसा नहीं रखी.
विधायक रवि राणा के मुताबिक इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में देश शानदार तरीके से आगे बढ रहा है. वही अब राज्य में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्ववाली शिंदे-भाजपा सरकार के अस्तित्व में आ जाने से राज्य का सर्वांगीण विकास होगा और इस समय राज्य की सर्वसामान्य जनता, विशेषकर ग्रामीणों और किसानों का विकास होना सबसे जरूरी है. ऐसे में वे मंत्री पद की लालसा किये बिना इस सरकार का बिना शर्त समर्थन करना जारी रखेंगे.
राज्य मंत्रिमंडल में पहली बार अमरावती जिले को कोई प्रतिनिधित्व नहीं मिलने तथा इस मंत्रिमंडल में किसी भी महिला का समावेश नहीं किये जाने को लेकर पूछे गये सवाल पर विधायक रवि राणा ने कहा कि, अभी इस मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हुआ है और इसी माह के भीतर निश्चित रूप से मंत्रिमंडल का दुसरा विस्तार करते हुए मंत्री परिषद को मुक्कमल किया जायेगा. जिसमें अमरावती को भी योग्य प्रतिनिधित्व अवश्य मिलेगा. साथ ही साथ अगले विस्तार में महिला विधायकों को भी निश्चित तौर पर मंत्री परिषद में शामिल किया जायेगा. ऐसा हमें पूरा विश्वास है. इस समय अमरावती से मंत्री परिषद में किसे स्थान मिलेगा और अमरावती का कौनसा चेहरा मंत्रिमंडल में दिखाई देगा, इसे लेकर पूछे गये सवाल पर विधायक रवि राणा का कहना रहा कि, यह तो फिलहाल तय नहीं है, लेकिन सरकार में शामिल बडे नेताओं का जो भी फैसला रहेगा, वह हम सभी को स्वीकार रहेगा.

Related Articles

Back to top button