अमरावती

मुझे पता है मेरे सिर पर कांटो का ताज है

चंद्रशेखर बावनकुले ने संभाला भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद

मुंबई-/ दि. 18 भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, मुझे मालूम है कि मेरे सिर पर कांटो का ताज है. लेकिन मुझे विश्वास है कि, पार्टी के विधायक और सांसदों के अलावा लाखों कार्यकर्ता मेरे पीछे पडे है. मैं ईमानदारी से पार्टी के लिए रोजाना 18 घंटे काम करके पूरे महाराष्ट्र में बुथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करुंगा.
कल बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में चंद्रशेखर बावनकुले ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पदभार स्वीकार किया. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष तथा राज्य के उच्च व तकनिकी शिक्षामंत्री चंद्रकांत पाटील उपस्थित थे. बावनकुले ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना वाला 21 वीं सदी का भारत बनाने के लिए राज्य के हर बुथ पर 50 युवा वारियर तैयार किये जाएंगे. पूरे राज्य में 25 लाख युवा वारियर बनाएं जाएंगे. हमें युवा वारियर की मदद से वर्ष 2024 के चुनाव में बडी सफलता हासिल करना है.
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि, भाजपा के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के गठबंधन के साथ आगामी स्थानीय निकायों चुनाव में हर जगह युती का झंडा लहराएगी. फडणवीस ने कहा कि, वर्ष 2017 के मुंबई महापालिका चुनाव में भाजपा ने 82 सीटें जीती थी. इस समय भाजपा चाहती तो मुंंबई महापालिका महापौर पद हासिल कर लेती, लेकिन भाजपा ने तत्कालीन सहयोगी दल शिवसेना को महापौर पद देने का फैसला लिया. लेकिन अब इस कमी को दूर करने के लिए मुंबई भाजपा का नया अध्यक्ष आशिष शेलार को बनाया गया है. मुंबई महापालिका चुनाव की लडाई महत्वपूर्ण है. इसी वजह से भाजपा के शिर्ष नेतृत्व ने शेलार को मुंबई की जिम्मेदारी दी है. आगामी मुंबई मनपा चुनाव में भाजपा भगवा झंडा लहरायेगा. इस समय मुंबई भाजपा नए अध्यक्ष शेलार ने कहा कि, बावनकुले के नेतृत्व में पार्टी राज्य में सभी महानगरपालिकाओं का चुनाव जीतेगी. कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री फडणवीस को भाजपा की केंद्रीय सरकार में शामिल किये जाने से उन्हें सम्मानित किया गया.

Related Articles

Back to top button