अमरावतीमुख्य समाचार

ढाई साल बाद बनूंगा मंत्री

पूछे गए सवाल पर विधायक बच्चू कडू की निराशा हुई उजागर

अमरावती/दि.13- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा शिवसेना से बगावत किये जाने के बाद उनकी पार्टी के, सहयोगी दल और कुछ निर्दलीय विधायकों के सहयोग से भाजपा के साथ सरकार गठित की गई. शिंदे मुख्यमंत्री हुए और देवेन्द्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने. पश्चात पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ, लेकिन इसमें शिंदे को पहले से ही साथ देेने वाले प्रहार संगठन के बच्चू कडू का मंत्रिमंडल में नंबर नहीं लगा. इस बाबत उन्होंने अपनी निराशा खुले तौर पर कहकर बताई. पश्चात एकनाथ शिंदे ने मंत्रिमंडल के दूसरे चरण के विस्तार में मंत्री पद देने का वादा किया है. ऐसा अपने पहले के वक्तव्य पर लीपापोती करने का प्रयास किया.
शिंदे गुट के अनेक विधायकों सहित बच्चू कडू को भी मंत्रिमंडल के विस्तार का इंतजार है. क्यूंकि पहले मंत्रिमंडल विस्तार में बच्चू कडू को स्थान न मिलने से वह नाराज दिखाई दिये. कुछ समय तक उन्होंने अपनी निराशा खुलेतौर पर नहीं बताई. अब फिर से मंत्रिमंडल के विस्तार बाबत बच्चू कडू से सवाल किये जाने पर उनकी नाराजी दिखाई दी. मैं प्रमुख हूं क्या? ऐसा सवाल कडू ने पत्रकारों से किया. हमारा दल शिंदे भाजपा सरकार में छोटा है. अभी नहीं तो ढाई वर्ष बाद मंत्री बनूंगा. इस तरह कडू ने अपना जवाब देते हुए निराशा जताई.

किसानों के खाते में अनुदान जमा हुआ
अमरावती जिले में अतिवृष्टि के कारण भारी मात्रा में नुकसान हुआ है. विधायक बच्चू कडू की प्रहार संगठना की तरफ से किसानों को नुकसान भरपाई मिलने के लिए दो बार आंदोलन किये गए थे. इस कारण पत्रकारों ने किसानों के अनुदान के संदर्भ में प्रश्न उपस्थित किया था, उस समय उन्होंने पत्रकारों पर ही संतप्त होकर कहा कि यदि आपने नहीं देखा होगा तो मेरे साथ चलो. किसानों के खाते में पैसे जमा हुए, दिखाता हूं. अनेक किसानों के खाते में दो दिन पूर्व ही पैसे जमा हो गए हैं, ऐसा दावा भी कडू ने किया.

Related Articles

Back to top button