अमरावतीमुख्य समाचार

सामाजिक न्याय, अपंग कल्याण मंत्री के साथ जिले का पालकमंत्री बनूंगा!

विधायक बच्चू कडू ने कहा

अमरावती/दि.6- राज्य में शिंदे सरकार आयी और अब किसे कौन सा विभाग मिलेगा? ऐसी जोरदार चर्चा फिलहाल शुरु है. शिंदे सरकार द्वारा मंत्री पद का वितरण 11 जुलाई की सर्वोच्च न्यायालय की सुनवाई के पश्चात होगा, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. लेकिन शिंदे के समर्थक विधायकों में कुछ लोगों ने मंत्री पद की इच्छा छुपाकर नहीं रखी है. प्रहार संगठना के नेता व विधायक बच्चू कडू नेे सामाजिक न्याय विभाग, इसमें से अपंग कल्याण मंत्रालय अलग किया जाये और अमरावती में ही पालकमंत्री पद मिले, ऐसी इच्छा व्यक्त की. वे टीवी 9 मराठी से बोल रहे थे. मात्र मंत्री पद की इच्छा व्यक्त करते समय जो मिलेगा, उसमें समाधानी हूं, ऐसा भी उन्होंने कहा.
बच्चू कडू ने कहा कि हमारे साथ निर्वाचन क्षेत्र का प्रश्न होता है. निर्वाचन क्षेत्र के लिए पैसा आयेगा या बाहर रहकर आयेगा, यह हमारे लिए महत्वपूर्ण होता है. यह सभी करते समय हमारे निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की, कार्यकर्ताओं की कुछ उम्मीदें होती है. कोरोना काल के दो वर्ष को छोड़ हमने कामगारों की करीबन हजार बैठकें ली. निर्वाचन क्षेत्र में दो प्रकल्प लिये. शिंदे साहब की दोस्ती व देवेन्द्र फडणवीस और हमारे संबंध मजबूत थे और यह आवश्यक है. सत्ता के मार्ग से नयी हलचल निर्माण होने के विचार उन्होंने व्यक्त किए.
* वच्चू कडू को कौन सा पद चाहिए?
मंत्री पद के लिए पैसों के लिए गये, यह गलत है. प्रत्येक के विचार अलग होते हैं. मेरा विषय अपंग बंधुओं का है. विकलांगों के लिए राज्यभर में 100 अपराध दाखल है. 32 शासन निर्णय निकाले. देश में विकलांगों के लिए सर्वाधिक निधी महाराष्ट्र में मिलता है. 1995 के कानून को हमारे आंदोलन के बाद अमल में लाया गया. उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि एक तो अपंग कल्याण विभाग अलग निकाला जाये और वह भी पद मुझे मिले. जिससे जो दुर्लक्षित घटक है, जिसका भाई भी उसकी तरफ नहीं देखता, उनकी सेवा करने का काम भी यदि मुझे दिया गया तो मैं स्वयं को धन्य समझूंगा. अनेक वंचितों के साथ काम करने का अवसर मुझे मिलेगा. यह अवसर भी यदि दिया गया तो हमारी और कोई मांग नहीं है. उन्होंने कहा कि इस सरकार की प्रतिमा और अधिक बड़ी कैसी की जा सकेगी, इसके लिए हम प्रयास करेंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं की व सभी की मांग थी कि अमरावती का पालकमंत्री मिलना चाहिए. इन दो बातों के लिए लोगों की भी मांग है. ऐसा बच्चू कडू ने टीवी 9 मराठी से बातचीत में कहा.
दरमियान खाता वितरण बाबत मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं. किसे कौन सा पद मिलेगा, इस बाबत मुझे कोई जानकारी नही. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के साथ हमारी दोस्ती है. पहले भी एकनाथ शिंदे के कहने पर ही हम आघाड़ी सरकार के साथ गए थे.

विधायक बच्चू कडू ने नकारा पुलिस प्रोटेक्शन
कल मुंबई में विधायक बच्चू कडू को एस्कॉर्ट सुविधा दी गई थी एवं निर्वाचन क्षेत्र में भी यह सुविधा दी गई थी. कल विधायक बच्चू कडू बाढ़ की स्थिति की समीक्षा लेकर रात को घर पहुंचने के पश्चात उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाने की जानकारी मिली. पश्चात उन्होंने आईजी कृष्णप्रकाश को फोन पर बताया कि उन्हें मुंबई के एस्कॉर्ट व ऑफीस एवं घर में मिली पुलिस सुरक्षा नहीं चाहिए.

Related Articles

Back to top button