अमरावतीमुख्य समाचार

मैं झुकेगा नहीं…

विधायक राणा ने सरकार पर लगाया दबाव डालने का आरोप

* आघाडी प्रत्याशी को मतदान करने दबाव रहने की बात कही
अमरावती/दि.7– गत रोज मुंबई पुलिस द्वारा जिले की सांसद नवनीत राणा और बडनेरा के विधायक रवि राणा के नाम नोटीस जारी करते हुए उन्हें आगामी 8 जून को मुंबई की बांद्रा कोर्ट में हाजीर रहने हेतु कहा गया है. क्योंकि 8 जून को मुंबई पुलिस द्वारा बांद्रा कोर्ट में राणा दम्पति के खिलाफ दर्ज मामले को लेकर चार्जशीट पेश की जायेगी. इसे लेकर विधायक रवि राणा ने सरकार के खिलाफ अपना हमला तेज करते हुए कहा कि, सरकार द्वारा उनके खिलाफ मुंबई पुलिस का दुरूपयोग किया जा रहा है और 10 जून को होनेवाले राज्यसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले उन्हें कोर्ट में उपस्थित रहने की नोटीस दी गई है, ताकि उन पर राज्यसभा चुनाव में आघाडी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने हेतु दबाव डाला जा सके, लेकिन वे ऐसे किसी भी दबाव के आगे झुकनेवाले नहीं है.
उल्लेखनीय है कि, विगत लंबे समय से राणा दम्पति और महाविकास आघाडी सरकार, विशेषकर शिवसेना के बीच जमकर टकराववाली स्थिति बनी हुई है और शिवसेना सहित मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के खिलाफ लगातार हमलावर की भूमिका में रहनेवाले राणा दम्पति की इन दिनों भाजपा के साथ अच्छी-खासी नजदिकियां है. जाहीर है कि, विधायक रवि राणा द्वारा राज्यसभा की छठवीं सीट के लिए भाजपा की ओर से अपना तीसरा प्रत्याशी बनाये गये धनंजय महाडीक के पक्ष में मतदान किया जायेगा. ज्ञात रहे कि, छठवीं सीट के चुनाव हेतु भाजपा और शिवसेना के बीच कांटे की टक्कर होना तय है और हार-जीत का दारोमदार पूरी तरह से निर्दलीय विधायकों के वोटों पर निर्भर करेगा. क्योंकि छठवीं सीट पर जीत हेतु आवश्यक रहनेवाले 42 वोटों की संख्या भाजपा और शिवसेना के पास नहीं है. ऐसे में कम पडनेवाले वोटों के लिए छोटे दलों के विधायक के साथ-साथ हर एक निर्दलीय विधायक को भी साधा जा रहा है.
इन तमाम बातों के मद्देनजर विधायक रवि राणा का कहना रहा कि, चूंकि शिवसेना और महाविकास आघाडी के नेताओं को यह बात अच्छी तरह से पता है कि, वे आघाडी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान नहीं करेंगे, तो अब उन पर इसके लिए दबाव डाला जा रहा है. जिसके लिए सरकार द्वारा मुंबई पुलिस का दुरूपयोग किया जा रहा है. साथ ही निर्दलीय विधायकों से उनकी मुलाकात में भी सरकार द्वारा बाधा डाली जा रही है. लेकिन वे किसी भी दबाव के आगे झुकने नहीं वाले है. साथ ही विधायक रवि राणा ने राज्यसभा चुनाव में छठवीं सीट पर भी भाजपा प्रत्याशी की जीत होने का दावा किया.

Related Articles

Back to top button