अमरावतीमुख्य समाचार

शिंदे के सीएम रहते तक नहीं जाउंगा मविआ में

राकांपा सुप्रीमो पवार से हुई भेंट के बाद मीडिया से बोले विधायक बच्चू कडू

* पवार ने कडू के कुरलपुर्णा स्थित आवास पर आज सुबह दी भेंट
* दोनों के बीच 20 से 25 मिनट तक हुई बंद द्वार चर्चा
* चर्चा में राजनीति की बजाय खेती-किसानी पर बात होने का कडू ने किया दावा
* राजनीतिक कयासों को बताया आगे की बात, बोले- फैसला लेने में अभी काफी वक्त
अमरावती/दि.28 – जब तक एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री है, तब तक उन्हें छोडकर महाविकास आघाडी या किसी भी अन्य राजनीतिक गठबंधन में शामिल होने की हमारी ओर से कोई गुंजाइश ही नहीं है, क्योंकि सीएम शिंदे ने दिव्यांग मंत्रालय बनाकर महाराष्ट्र पर काफी बडा उपकार किया है और मुझे दिव्यांग कल्याण मंत्रालय के अध्यक्ष के तौर पर काफी बडी जिम्मेदारी दी है. ऐसे में सीएम शिंदे जब तक मुख्यमंत्री के पद पर है, तब तक महायुती की सरकार से बाहर निकलने का कोई सवाल ही नहीं उठता. इस आशय का स्पष्ट प्रतिपादन प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक तथा पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू द्वारा किया गया.
उल्लेखनीय है कि, दो दिवसीय अमरावती दौरे पर रहने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने आज सुबह अमरावती से वज्झर जाते समय कुरलपुर्णा गांव स्थित विधायक बच्चू कडू के आवास पर भेंट दी. जहां पर शरद पवार करीब 40 मिनट तक रुके और दोनों नेताओं के बीच करीब 20 से 25 मिनट तक बंद द्वार चर्चा हुई. जिसके चलते यह कयास लगाये जाने लगे कि, सीएम शिंदे की सरकार को समर्थन देने के बावजूद भी आये दिन सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले एवं सरकार को किसी न किसी मुद्दे पर अपना निशाना बनाने वाले विधायक बच्चू कडू शायद आगामी समय में पाला बदलकर एक बार फिर महाविकास आघाडी में शामिल हो सकते है. इसे लेकर विधायक बच्चू कडू के कुरलपुर्णा स्थित आवास पर मौजूद मीडिया कर्मियों ने जब उनसे सवाल पूछे, तो विधायक बच्चू कडू ने साफ तौर पर कहा कि, उन्होंने राज्य में हुए सत्ता परिवर्तन के समय एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन दिया था और शिंदे जब तक मुख्यमंत्री के पद पर है, तब तक उनका समर्थन जारी रहेगा तथा वे महायुती सरकार के साथ बने रहेंगे. वहीं एकनाथ शिंदे के सीएम पद से हटने के बाद ही आगे की स्थिति के संदर्भ में पार्टीजनों से विचार-विमर्श करते हुए निर्णय लिया जाएगा. साथ ही बच्चू कडू ने यह भी स्पष्ट किया कि, अभी लोकसभा सहित विधानसभा के चुनाव होने में काफी वक्त है. अत: आगामी राजनीतिक स्थितियों को लेकर अभी से ही कोई अनुमान लगाना जल्दबाजी वाला कदम हो सकता है. इसके साथ ही अपने आवास पर पहुंचे शरद पवार के साथ करीब 20 मिनट तक हुई बंद द्वार चर्चा के संदर्भ में विधायक कडू का कहना रहा कि, उनकी पवार साहब के साथ राजनीति को लेकर नहीं, बल्कि खेती-किसानी से जुडे मुद्दों को लेकर बातचीत हुई है.
अपने आवास पर राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को आमंत्रित करने और उसके साथ करीब 20 मिनट तक बंद द्वार चर्चा करने के संदर्भ में पूछे गये सवाल पर विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, राकांपा नेता शरद पवार कुरलपुर्णा स्थित उनके घर के सामने से ही होकर अमरावती से वज्झर की ओर जाने वाले है, ऐसी जानकारी पुलिस के जरिये मिलने पर उन्होंने पवार साहब को रास्ते में पडने वाले अपने घर पर भी रुकने का निवेदन किया और उन्हें चाय व अल्पाहार हेतु आमंत्रित किया. उनके इस निवेदन को पवार साहब ने स्वीकार किया. यह उनके लिये सौभाग्यवाली बात रही. क्योंकि उनके निर्वाचन क्षेत्र यानि अचलपुर तहसील पर पवार साहब की काफी बडी कृपा रही है और पवार साहब की वजह से ही अचलपुर में 10 वर्षों से बंद पडी विदर्भ मिल को फिनले मिल के तौर पर शुरु किया जा सका था.
आगामी समय में किसी और राजनीतिक गठबंधन में शामिल होने की संभावनाओं को लेकर कुरेदे जाने पर विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, उनका अपना एक राजनीतिक दल है. जिसके इस समय विधानसभा में वे और राजकुमार पटेल ऐसे दो विधायक भी है. साथ ही खुद उन्होंने इससे पहले एक बार लोकसभा का चुनाव लडते हुए अच्छे खासे वोट हासिल किये थे और वे दूसरे स्थान पर रहे थे. इसके अलावा अमरावती सहित अन्य जिलों की नगर परिषदों, नगर पंचायतों व ग्रामपंचायतों में भी प्रहार के प्रत्याशी विजयी हुए है. ऐसे में प्रहार जनशक्ति पार्टी का अपना अच्छा खासा जनाधार भी है. जिसके चलते हम अपने अस्तित्व को बचाये रखने और अपनी पार्टी को विस्तार देने की बात को ध्यान में रखते हुए अपने हितों के आधार पर आगे चलकर कोई निर्णय लेंगे. परंतु ऐसी तमाम बातें मीडिया में खुलआम पहले से नहीं बतायी जाती, बल्कि सही समय आने पर मीडिया के जरिये सभी को अपने राजनीतिक फैसलों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

* राकांपा सुप्रीमो पवार को कडू के आवास पर हुआ भव्य स्वागत
– विधायक कडू की पत्नी प्रा. नयना कडू ने तिलक लगाकर की अगुवानी
वहीं आज सुबह अमरावती से वज्झर हेतु रवाना हुए राकांपा नेता शरद पवार का सुबह 9.45 बजे कुरलपुर्णा गांव स्थित विधायक बच्चू कडू के निवास पर आगमन हुआ. जहां पर विधायक बच्चू कडू की धर्मपत्नी प्रा. नयना कडू ने शरद पवार का तिलक कुमकुम लगाने के साथ ही आरती उतारकर स्वागत किया. इस समय पूर्व गृहमंत्री व विधायक अनिल देशमुख, श्री शिवाजी शिक्षा संस्था के अध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख तथा राकांपा के जिलाध्यक्ष सुनील वर्‍हाडे भी उपस्थित थे. जिसके चलते सभी नेताओं ने विधायक बच्चू कडू के आवास पर करीब 20 से 25 मिनट तक बंद द्वार चर्चा की. जिसमें प्रहार जनशक्ति पार्टी की ओर से आगामी लोकसभा चुनाव में अमरावती संसदीय क्षेत्र के संभावित प्रत्याशी माने जा रहे रविंद्र वैद्य ने भी हिस्सा लिया. पश्चात सभी नेताओं ने कडू परिवार के सदस्यों के साथ चाय व अल्पाहार का आनंद लिया और फिर राकांपा सुप्रीमो शरद पवार अपने काफिले के साथ वज्झर हेतु रवाना हो गये.
शरद पवार की अपने आवास से रवानगी होते ही विधायक बच्चू कडू ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, उनकी शरद पवार के साथ राजनीति को लेकर कोई विशेष चर्चा नहीं हुई, बल्कि पूरा समय खेती-किसानी से संबंधित मुद्दों पर बातचीत हुई. इस दौरान कपास व संतरे के उत्पादन तथा प्याज के निर्यात पर लगाई गई पाबंदी जैसे मुद्दों के साथ ही प्राकृतिक आपदाओं के चलते किसानों को हुए नुकसान और उन्हें सहायता दिये जाने से संबंधित मुद्दों पर विस्तार के साथ बातचीत हुई है. अत: इस मुलाकात का कोई राजनीतिक अर्थ न निकाला जाये, क्योंकि यह एक अनौपचारिक भेंट थी.

* कडू परिवार ने भेंट किये संत तुकाराम महाराज की प्रतिमा व संत गुलाबराव महाराज का ग्रंथ
अपने आवास पर पहली बार पधारे राकांपा सुप्रीमो शरद पवार का आत्मयतापूर्ण स्वागत करने के साथ ही विधायक बच्चू कडू व उनकी पत्नी प्रा. नयना कडू ने शरद पवार को उपहार स्वरुप संत तुकाराम महाराज की प्रतिमा एवं प्रज्ञाचक्षु संत गुलाबराव महाराज द्वारा लिखित ग्रंथ भेंट किये. जिन्हें राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने आस्था पूर्ण तरीके से स्वीकार किया.

Related Articles

Back to top button