अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मैं मरने तक कांग्रेस नहीं छोडुंगा, शायद रवि राणा हमारी पार्टी कांग्रेस में आयेंगे

लगातार उड रही अफवाहों के बाद बबलू देशमुख बोले

* अमित शाह की सभा में भाजपा में जाने की अफवाहें भी
* कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने राणा पर किया पलटवार
अमरावती/दि.17 – विगत कुछ दिनों से इस तरह की खबरें लगातार चर्चा में चल रही थी कि, शायद कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख बहोत जल्द कांग्रेस छोडकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते है और आगामी 19 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में दर्यापुर में होने जा रहे प्रचार सभा में बबलू देशमुख द्वारा भाजपा में प्रवेश किया जा सकता है. ऐसे सभी खबरों को सिरे से खारिज करते हुए खूद बबलू देशमुख ने केवल अफवाहें बताया. साथ ही कहा कि, वे कांग्रेस में ही छोटे से बडे हुए. पार्टी ने उन्हें काफी कुछ दिया, ऐसे में वे एक निष्ठावान कांग्रेसी के तौर पर जीये है और अपनी आखिरी सांस तक कांग्रेस में ही रहेंगे. साथ ही कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने अपने भाजपा में प्रवेश करने की खबरों को विरोधियों की साजिश बताते हुए यह भी दावा किया कि, उन तक पहुंची खबरों के मुताबिक आगामी लोकसभा चुनाव में नवनीत राणा की हार के बाद विधानसभा चुनाव से पहले नवनीत राणा तथा उनके पति व विधायक रवि राणा द्वारा कांग्रेस में प्रवेश कर लिया जाएगा. यह पक्की बात है.
उल्लेखनीय है कि, अमरावती संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे के चुनाव प्रचार से कांगे्रस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख कुछ हद तक दूर दिखाई दे रहे है. साथ ही चुनाव प्रचार के दौरान कई महत्वपूर्ण मौकों पर बबलू देशमुख गैरहाजिर भी रहे. ऐसे में यह कयास लगाये जाने लगे कि, संभवत: बबलू देशमुख की किसी बात को लेकर कोई नाराजगी चल रही है. जिसके चलते बबलू देशमुख के कांग्रेस छोडकर भाजपा में जाने की खबर फैलनी शुरु हो गई. साथ ही इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर चर्चाएं चलने लगी. ऐसे में अब खुद बबलू देशमुख ने सोशल मीडिया के जरिए अपना एक वीडियो वायरल करते हुए अपना स्पष्टीकरण जारी किया है. जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, वे विगत कई दशकों से कांग्रेस के साथ जुडे हुए है. पार्टी में रहते हुए कुछ अच्छे व बुरे अनुभव आते रहते है, पर इसका यह मतलब नहीं है कि, सीधे पार्टी ही छोड दी जाये. बबलू देशमुख ने यह भी कहा कि, विरोधियों का काम ही बेसिर-पैर की खबरें फैलाना होता है और ऐसी खबरों में कोई तथ्य नहीं होता. अत: ऐसी खबरों पर विश्वास नहीं रखना चाहिए.
इसके साथ ही कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने यह दावा भी किया कि, महाविकास आघाडी के प्रत्याशी बलवंत वानखडे की इस बार के चुनाव में स्थिति बेहद मजबूत दिखाई दे रही है. जिसकी वजह से मतदाताओं में संभ्रम फैलाने हेतु इस तरह की झूठी खबरें और अफवाहें सोशल मीडिया के जरिए फैलाई जा रही है. लेकिन वे अपनी ओर से स्पष्ट कर देना चाहते है कि, वे कांग्रेस के प्रति पूरी तरह से ईमानदार और निष्ठावान है तथा कांग्रेस छोडकर किसी भी अन्य राजनीतिक दल में प्रवेश नहीं करने जा रहे. साथ ही साथ बबलू देशमुख ने यह दावा भी कर डाला कि, इस लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा की हार निश्चित है और चुनाव हार जाने के बाद केवल टिकट के लिए भाजपा में गई नवनीत राणा द्वारा भाजपा को छोड दिया जाएगा. साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नवनीत राणा तथा उनके पति व विधायक रवि राणा द्वारा कांग्रेस में प्रवेश कर लिया जाएगा, यह बात अभी से तय है.

Related Articles

Back to top button