अमरावती

आईएएस अधिकारी टीना डाबी बनी अमरावती की बहू

समूचे देश से युपीएससी में किया था टॉप

* डॉ. प्रदीप गावंडे से किया जयपुर में विवाह
अमरावती/ दि.26 – वर्ष 2015 में समूचे देश से युपीएससी की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली और कोविड संक्रमण काल के दौरान अपने कामों की वजह से चर्चा में रहने वाली आईएएस अधिकारी टीना डाबी अब अमरावती जिले की बहू बन गई है. बता दें कि, हाल ही में टीना डाबी ने आईएएस अधिकारी रहने वाले डॉ. प्रदीप गावंडे से विवाह किया और इन दोनों उच्च पदस्थ प्रशासनीक अधिकारियों का विवाह इस समय समूचे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. किंतु बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि, टीना डाबी के पति डॉ. प्रदीप गावंडे मूलत: अमरावती जिले के वरुड तहसील के निवासी है और उनके पिता अपनी नौकरी के चलते काफी समय पहले लातूर जाकर बस गए थे.
ज्ञात रहे कि, मूलत: दिल्ली की रहने वाली टीना डाबी ने वर्ष 2015 में युपीएससी की परीक्षा ने प्रथम स्थान हासिल करते हुए आईएएस अधिकारी बनने में सफलता प्राप्त की थी और उन्हें राजस्थान कैडर आवंटीत किया गया था. जिस समय वे भिलवाडा में जिलाधीश के तौर पर कार्यरत थी. उसी वक्त पूरे देश में कोविड संक्रमण का कहर जारी था. ऐसे में आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने भिलवाडा में हालात को बखूबी संभाला और कोविड संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए ‘भिलवाडा पैटर्न’ पूरे देश में आदर्श साबित हुआ. युपीएससी परीक्षा के रिजल्ट और अपने कामों की वजह से समूचे देश में चर्चित रहने वाली टीना डाबी का विवाह भी इस समय समूचे देश में चर्चा का विषय है और सोशल मीडिया पर इस समय टीना डाबी के विवाह की खबरे ही सबसे अधिक वायरल है.
बता दें कि, टीना डाबी ने विगत शुक्रवार को जयपुर में आईएएस अधिकारी डॉ. प्रदीप गावंडे के साथ बौध्द पध्दति से विवाह किया. आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे ने दिल्ली से युपीएससी परीक्षा की तैयारी की थी और युपीएससी उत्तीर्ण करने के बाद उन्हें भी राजस्थान कैडर आवंटीत हुआ था. इस समय डॉ. गावंडे राजस्थान में ही आईएएस अधिकारी के तौर पर कार्यरत है. जहां पर उनकी मुलाकात वर्ष 2015 की टॉपर रहने वाली आईएएस अधिकारी टीना डाबी से हुई थी और दोनों ही एक-दूसरे के साथ विवाह करने का निर्णय लिया था. इस समय इन दोनों वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों का विवाह देश की मीडिया व सोशल मीडिया ने काफी सूर्खियां बटोर रहा है.

अमरावती के डॉ. प्रशांत रोकडे रहे विवाह में उपस्थित
मूलत: अमरावती की टेलिग्राम कॉलोनी के निवासी आईएएस अधिकारी डॉ. प्रशांत रोकडे इस समय दिल्ली स्थित कस्टम विभाग में सहायक आयुक्त के तौर पर कार्यरत है. जिन्होंने डॉ. प्रदीप गावंडे के साथ दिल्ली में रहते हुए युपीएससी परीक्षा की तैयारी की थी और दोनों ने ही युपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करते हुए आईएएस अधिकारी बनने में सफलता प्राप्त की थी. ऐसे में अपने सुख दु:ख के साथी रहने वाले डॉ. प्रदीप गावंडे के विवाह समारोह में डॉ. प्रशांत रोकडे भी उपस्थित थे और उन्होंने वर-वधू यानी डॉ. प्रदीप गावंडे व टीना डाबी को वैवाहिक जीवन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button