अमरावतीमहाराष्ट्र

पोटे अभियांत्रिकी महाविद्यालय में आयईईई टेक्नोव्हेशन तकनीकी स्पर्धा

विद्यार्थियों ने दिखाए इनोव्हेशन टैलेंट के प्रदर्शन

अमरावती/दि.10– आयईईई बॉम्बे व पीआर पोटे पाटील अभियांत्रिकी और व्यवस्थापन महाविद्यालय में बहुप्रतिक्षित टेक्नोव्हेशन का आयोजन किया गया था. इस तकनीकी स्पर्धा और प्रदर्शनी अभियांत्रिकी में पढनेवाले विद्यार्थियों के लिए पूरे शैक्षणिक यात्रा में प्राप्त किए ज्ञान और कौशल्य प्रदर्शित करने के लिए एक मंच है. इलेक्ट्रीकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, टेलीकम्युनिेशन्स, मेकॅट्रॉनिक्स, इन्स्टुमेंटेशन, संंगणक अभियांत्रिकी और संबंधित शाखा जैसे क्षेत्र में विस्तारित नये प्रकल्प और डिजाइन के प्रदर्शन विद्यार्थियों ने एक तो भी व्यक्तिगत तरीके से अथवा टीम में भाग लेकर उनकी कल्पना कार्यशील मॉडेल्ससहित आयईईई परीक्षकों के सामने प्रस्तुत किया है.

यह स्पर्धा विभागीय स्तर से शरूआत कर दो चरण में हुई. इसमें प्रोेजेक्ट का मूल्यांकन और पुरस्कार उसका सॉफ्टवेअर और हार्डवेर संबंधित विभाग में किया गया तथा परीक्षको ने हार्डवेअर और सॉफ्टवेर में वर्गीकृत किए प्रत्येक विभाग के पहले, दूसरे क्रमांक के विजेताओं को मूल्यांकन किया और उन्हें मान्यवरों के हाथों पुरस्कार दिया गया.

इस स्पर्धा में मुंंबई के द्बारकादास जे. संघवी अभियांत्रिकी महाविद्यालय के प्रा. हर्षल दलवी और जलगांव के गोदावरी अभियांत्रिकी महाविद्यालय के प्रा. हेमंत इंगले ने सभी प्रकल्पों का मूल्यमापन किया और प्रथम, द्बितीय और अंतिम पुरस्कार देकर विद्यार्थी का चयन किया.

विद्यार्थियों ने नया तकनीकी ज्ञान अवगत कर अधिक से अधिक इनोव्हेटिव्ह प्रोजेक्ट स्पर्धा में सहभागी होने का तथा कॉलेज के इन्क्युबेशन सेंटरल को स्टार्टअप के लिए पंजीयन करने का आवाहन प्राचार्य डॉ. डी.टी. इंगोले ने किया. इस स्पर्धा को इलेक्ट्रोनिक्स ऍड टेलिकम्युनिकेशन विभाग के प्रमख डॉ. आर. डी. घोंगडे, टेक्नोव्हेशन का समन्वयक प्रा. पी. एन. पुसदेकर सहित अन्य मान्यवर उपस्थित थे.

इस स्पर्धा में 105 विद्यार्थियों ने सहभाग लेकर 63 इनोव्हेटिव्ह प्रोजेक्ट टीम प्रस्तुत की. इसमें सॉफ्टवेर श्रेणी के प्रथम और द्बितीय विजेता पीआर पोटे पाटिल अभियांत्रिकी और व्यवस्थापन महाविद्यालय अमरावती के संगणक विज्ञान विभाग ने प्राप्त किए. उसी प्रकार हार्डवेअर विभाग में पहला विजेता पीआर पोटे पाटील अभियांत्रिकी और व्यवस्थापन महाविद्यालय अमरावती के इलेक्ट्रिकल विभाग से चयन किया गया.

टेक्नोव्हेशन 2024 के सफल आयोजन के लिए प्रा. गजानन नागोशे, डॉ. उमेश होरे, डॉ. विशाल पडोले, डॉ. रूपेश सुशीर, डॉ. सनप्रीत कौर नंदा , प्रा. जया तट्टे, प्रा. अनिकेत पावडे, प्रा. सूर्यकांत भोंगे, प्रा. सचिन जलीत, प्रा. मंगेश निचत, प्रा. सारंग भोंडे, प्रा. पर्णाल पावडे, प्रा. प्रीति राणे, प्रा. समृध्दि मामर्डे, प्रा. कल्याणी सुखदान, पल्लवी मानकर सहित कार्तिक भोकसे, स्वराज धनाडे, श्रुतिका पांडे, विद्यार्थी प्रतिनिधि आयईईई बाम्बे विभाग ने सहयोग किया.

Related Articles

Back to top button