अमरावतीमहाराष्ट्र

मोदी सत्ता में आए तो यह अंतिम चुनाव रहेंगे

चांदुर बाजार की महाविकास आघाडी की सभा में शिवसेना उबाठा सांसद संजय राऊत का कथन

* लोकतंत्र बचाने और तानाशाही से बचने के लिए मतदान का किया आवाहन
* मोदी सरकार पर जमकर बरसें, सभा में हजारो की भीड
* राणा दम्पति पर तीखे प्रहार
अमरावती /दि. 18– जिस तरह कोरोनाकाल में ‘गो कोरोना गो’ कहते थे, उसी तरह अब ‘मोदी गो’ कहते रहो और वह शत-प्रतिशत जाएगे और यही हमारी घोषणा होनी चाहिए. मोदी को सत्ता से दूर नहीं किया तो देश गड्डे में जाएगा, ऐसा संपूर्ण देश कह रहा है. मोदी फिर से सत्ता में आए तो यह अंतिम चुनाव रहेंगा, इन शब्दो में शिवसेना उबाठा के नेता सांसद संजय राऊत ने चांदुर बाजार शहर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस चौक में आयोजित महाविकास आघाडी की सभा में कहा.
अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे के प्रचारार्थ चांदुर बाजार में प्रचार सभा का आयोजन किया गया था. इस सभा में शिवसेना नेता सांसद संजय राऊत प्रमुख वक्ता के रुप में बोल रहे थे. सांसद राऊत ने अपने भाषण की शुरुआत ही ‘देख क्या रहा है गुस्से से’, ऐसा कहते हुए की. उन्होंने कहा कि, उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री रहते ढाई साल उन्होंने महाराष्ट्र का अपने परिवार की तरह ध्यान रखा. कोरोनाकाल में उत्तरप्रदेश में गंगा किनारे लाशों के ढेर पडे थे. गुजरात में भी काफी भयावह परिस्थिति थी. देशभर में ऐसी परिस्थिति रहते उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र का ध्यान रखा और देवेंद्र फडणवीस पर बरस पडे. उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार के राज में लोकतंत्र खतरे में है. सरकार केवल तानाशाही कर रही है. इस कारण संपूर्ण देशवासियों को एकजूट होकर लोकतंत्र की हिफाजत और तानाशाही को खत्म करने के लिए अधिक से अधिक मतदान करना चाहिए. संजय राऊत ने 400 पार के दावे को खोखला बताते हुए कहा कि, मोदी सरकार उंचे दावे केवल पैसो के भरोसे कर रही है. 6 वर्षो में मोदी सरकार के पास 10 हजार करोड रुपए और 2014 से पूर्व तक सत्ता में रही पार्टी की झोली के केवल 1.60 हजार करोड रुपए कैसे? जबकि भाजपा सरकार और उसके सहयोगी 2014 से पहले देश को गुलाम बताते रहे है. राऊत ने कहा कि, मोदी सरकार केवल धार्मिक मुद्दो पर देशवासियों को भटकाने का काम करती आई है. लेकिन इस बार अमरावती जिले में केवल कांग्रेस का नहीं बल्कि महाविकास आघाडी का उम्मीदवार मैदान में है. कांग्रेस के साथ शिवसेना उबाठा और महाविकास आघाडी के सभी दल बलवंत वानखडे के साथ खडे है. यह हर जाति और धर्म के लोगों का उम्मीदवार है. राऊत ने कहा कि, भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाने का दमखम महाराष्ट्र राज्य की जनता अच्छी तरह जानती है.
संजय राऊत ने राणा दम्पति को भी अपने भाषण में आडे हाथो लिया और कहा कि, यह कभी किसी के साथ निष्ठावान नहीं हो सकते. मातोश्री पर हुए लंबे तमाशे का भी उन्होंने इस समय उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि, अमरावती में रहनेवाले इस दम्पति को बंटी-बबली नाम मैने ही दिया है. अब जनता इस चुनाव में उन्हें कैसा सबक सिखाएगी यह सभी को तय करना है. अपने संबोधन में उन्होंने मोदी सरकार की जमकर खिंचाई करते हुए कहा कि, भारत का संविधान यह देश के बलिदान का प्रतिक है. इस बार यदि मोदी सत्ता में आए तो यह अंतिम चुनाव होगा और हम फिर से गुलामगिरी में जाएगे. रशिया के पुतिन की तरह नरेंद्र मोदी भी राज करने के इच्छुक है. संविधान अपनी आत्मा और प्राण है. इसलिए संविधान बचाने के लिए महाविकास आघाडी की प्रत्येक सीट निर्वाचित करने का आवाहन भी उन्होंने किया. उन्होंने कहा कि, मोदी देश में दो करोड रोजगार देने की बात कहते है. लेकिन किसे मिला रोजगार. रोजगार तो केवल अंबानी, अदानी और शहा के बेटे को मिला है. शहा अध्यक्ष बना और भारत वर्ल्डकप हार गया. केवल झूट बोलने का इनका व्यवसाय है. उनसे सतर्क रहने का आवाहन भी संजय राऊत ने किया.

* बलवंत वानखडे को भेजो दिल्ली
कपास, सोयाबीन, तुअर आदि कृषि माल को भाव न देते हुए गद्दार विधायक और सांसदो को 50 खोके देकर भाजपा किराए का दल तथा किसान विरोधी दल है. यह उन्होंने अपनी कार्यप्रणाली को दिखा दिया है. हर तरफ भ्रष्टाचार करते हुए देश में तानाशाही लाई है. लोकतंत्र बचाने के लिए मोदी सरकार को सत्ता से दूर करने बलवंत वानखडे जैसे प्रामाणिक उम्मीदवार को दिल्ली भेजकर अमरावती की जनता दिल्ली में सत्ता परिवर्तन का हिस्सा बने, ऐसा आवाहन भी शिवसेना नेता संजय राऊत ने किया. सभा में पूर्व सांसद अनंतराव गुढे, संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी, महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे, शिवसेना जिला प्रमुख श्याम देशमुख ने भी अपने विचार व्यक्त कर नवनीत राणा सहित भाजपा सरकार पर टिप्पणी की. सभा में मंच पर महाविकास आघाडी के सभी दलो के प्रमुख नेता उपस्थित थे.

* बबलू देशमुख ने बच्चू कडू पर किया प्रहार
सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष व पूर्व जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने स्थानीय विधायक बच्चू कडू पर महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक परिवर्तन के समय का जिक्र करते हुए खोके सब ओके वाली बात को दोहराया और विधायक कडू को दगाबाज बताया. देशमुख ने कहा कि, जिस उद्धव ठाकरे ने उन्हें मंत्री बनाया वह आज उनके विरुद्ध काम कर रहे है. देशमुख ने कहा कि, इस सभा में मौजूद जनसैलाब और मतदाताओं की एकात्रता को देखते यह कहना गलत नहीं की महाविआ उम्मीदवार बलवंत वानखडे आज ही जीत दर्ज कर चुके है.

भूमिपुत्र को दिल्ली भेजने का समय आ गया है – यशोमति ठाकुर
तिवसा विधानसभा क्षेत्र की विधायक यशोमति ठाकुर ने कहा कि, इस बार अमरावती सहित महाराष्ट्र की जनता खोकले दावे करनेवालो को जवाब देगी. उन्होंने कहा कि, इस बार नौटंकी नही चलनेवाली. ज्जिले के किसानों की समस्याओं और केंद्र सरकार की अनदेखी का उन्होंने जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, इस बार ग्रामपंचायत से लेकर विधानसभा तक पहुंचने वाले भूमिपुत्र को अब दिल्ली भेजने का समय आ गया है.

Related Articles

Back to top button