अमरावतीमुख्य समाचार

आज चांद दिखा, तो कल मनेगी ईद

ईदगाह मैदान पर तमाम तैयारियां मुकम्मल

अमरावती/दि.21 – इस समय मुस्लिम समाजबंधुओं का पवित्र रमजान माह चल रहा है. जिसका आज 29 वां दिन है. ऐेसे में यदि आज 29 वे रोजे के बाद ईद के चांद का दीदार होता है, तो कल शनिवार 22 अप्रैल को मुस्लिम समाजबंधुओं द्बारा बडे हर्षोल्लास के साथ ईद मनाई जाएंगी. जिसके लिए स्थानीय हैदरपुरा स्थित ईदगाह मैदान पर आज से ही व्यापक इंतजाम किए जा रहे है. साथ ही आज शाम ईद के चांद मुबारक का दीदार होने के बाद कल शनिवार 22 अप्रैल को सुबह 9 बजे ईदगाह मैदान पर ईद की नमाज अदा की जाएगी.
यदि आज शाम चांद का दीदार होने की शहादत मिलती है, तो कल सुबह 8.30 बजे मस्जिद मिस्किन शहा मियां से जुलूस निकलकर ईदगाह मैदान पहुंचेगा. जहां पर हाफिज व कारी मौलाना सईद अख्तर मुरादाबादी द्बारा ईद की नमाज पढाई जाएगी. साथ ही नमाज के बाद देश व दुनिया में अमन व शांति के लिए दुआ होगा. कल होने वाली ईद की नमाज के आयोजन हेतु कब्रस्तान कमिटी ट्रस्ट व मस्जिद मिस्किन शहा मियां ट्रस्ट के पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों द्बारा तमाम तैयारियों की जा रही है. साथ ही इस आयोजन के लिए पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन से भी आवश्यक सहयोग मांगा गया है.
बॉक्स/फोटो आ रहे है
* आज जुमातुल विदा की नमाज हुई अदा
इसके साथ ही आज शहर की मस्जिदों में मुस्लिम समाजबंधुओं ने माहे रमजान के आखरी और पांचवे जुमे की नमाज अदा की. माहे रमजान के अंतिम शुक्रवार यानि जुमे को जुमातुल विदा कहा जाता है और इस दिन जुमे की नमाज अदा करते हुए मुस्लिम समाजबंधुओं द्बारा एक तरह से खुद को पवित्र रमजान माह को विदा देने हेतु भारी मन से तैयार किया जाता है. चूंकि इस बार जुमातुल विदा के अगले ही दिन रमजान ईद का पर्व पड रहा है. ऐसे में मुस्लिम समाजबंधुओं में माहे रमजान की विदाई के गम के साथ-साथ रमजान ईद की आमद को लेकर खुशी भी देखी जा रही है. जुमातुल विदा की नमाज अदा करने के लिए आज शहर की सभी मस्जिदों में मुस्लिम समाजबंधुओं की अच्छी खासी भीड उमडी.

Related Articles

Back to top button