अमरावतीमहाराष्ट्र

बस में गंदगी और खिडकी टूटी होगी तो डिपो में ही करें शिकायत

हर सोमवार और शुक्रवार को आयोजित होगा ‘यात्री राजा दिन’

अमरावती/दि.12 – यात्रियों की समस्या, शिकायत और सूचना का स्थानीय स्तर पर तत्काल निवारण करने के मकसद से जिले के आठों एसटी डिपो में हर सोमवार और शुक्रवार को ‘यात्री राजा दिन’ आयोजित किया जानेवाला है. इसके लिए एसटी प्रशासन ने तैयारी शुरु की है. बस में कचरा होगा या बस की खिडकी टूटी हो अथवा बस डिपो में गंदगी हो आदि सहित अन्य असुविधा बाबत यात्री डिपो में ही शिकायत कर सकेंगे.

* 15 जुलाई से ‘यात्री राजा दिन’
15 जुलाई से ‘यात्री राजा दिन’ शुरु होनेवाला है. यात्री अपनी समस्या, शिकायत, सूचना लिखित रुप से हर सोमवार और शुक्रवार कर सकेंगे.

* हर समस्या डिपो में ही हल होगी
प्रत्येक शिकायत लिखित रुप से एसटी महामंडल के पास दर्ज रखी जानेवाली है. शिकायत बाबत क्या कार्रवाई की गई. इस पर वरिष्ठो की नजर रहनेवाली है.

* किस बाबत शिकायत करोगे?
बस डिपो के शौचालय खराब होगे, बसों में स्वच्छता ना हो, एसटी बस समय के मुताबिक न चलती हो, निश्चित किए स्टॉपेज पर बस न रुके तो शिकायत की जा सकती है.

* बस डिपो के शौचालय भी रहेगे स्वच्छ
बस डिपो के शौचालय हमेशा गंदगी से भरे रहते है और स्वच्छता का अभाव रहता है, ऐसा आम यात्रियों का अब तक अनुभव है. लेकिन अब 15 जुलाई से शुरु होनेवाले उपक्रम के कारण उसमें बदलाव दिखाई देगा.

* कहां करोगे शिकायत?
हर सोमवार और शुक्रवार को विविध डिपो में विभाग नियंत्रक की मौजूदगी में ‘यात्री राजा दिन’ होगा. यहां यात्रियों को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक शिकायत करते आ सकेगी.

* 15 जुलाई से योजना की शुरुआत
यात्रियों का समाधान करना यही इसके पीछे का प्रमुख उद्देश्य है और इसी मकसद को सामने रख आगामी 15 जुलाई से ‘यात्री राजा दिन’ इस अभिनव योजना की शुरुआत की जा रही है.
– नीलेश बेलसरे, विभाग नियंत्रक, अमरावती.

Related Articles

Back to top button