अमरावती

जीवन में कैलकुलेशन न हो तो समझ लेना जीवन समाप्त

सांसद नवनीत राणा का प्रतिपादन

अमरावती/दि.21 – जीवन एक गणित है, जिसमें जोडा व घटाया जा सकता है. जीवन में कैलकुलेशन न हो तो समझ लेना की जीवन समाप्त हो चुका है. हर व्यक्ति अपने जीवन में इस सूत्र का पालन कर आगे बढता है. इसलिए हमें खुद पर विश्वास रखना चाहिए जो लोग कहते है कि मुझ से नहीं होगा तब मैं कहती हूं मुझसे जरुर होगा. रुकना यह लाइफ नहीं है आगे बढने के लिए राह तैयार करें ऐसा प्रतिपादन जिले की सांसद नवनीत राणा ने व्यक्त किया.
सांसद नवनीत राणा स्थानीय सातुर्णा स्थित सीए भवन में आयोजित मेधावी छात्रों के सत्कार व ब्लैकचेन डिजीटल सर्टिफिकेट एप के लोकार्पण समारोह में बतौर उद्घाटक के रुप में बोल रही थी. इस अवसर पर आईसीएआई के अध्यक्ष सीए निसार जांबुसरिया डब्लूआईआरसी अध्यक्ष मनीष गडिया, आईसीएआई के पूर्व अध्यक्ष सीए जगदीश शाह, अमरावती शाखा अध्यक्ष सीए सुनील सलामपुरिया, सचिव पवन जाजू प्रमुख रुप से उपस्थित थे.
सांसद नवनीत राणा ने आगे कहा कि सीए खरे सोने की तरह काम करते है. चार्टर्ड अकाउंटेंट के रुप में काम करते समय जो समाज हित में हो वह करने का प्रयास करे मैनें अपने जीवन में इस मंत्र को अपनाकर बतौर संसदीय काम करने का प्रयास किया है. काम के प्रती जोडतोड का विषय नहीं होना चाहिए. मैनें अपने जीवन में मेहनत से यह सब हासिल किया है हम चाहते है कि, आने वाले समय में अमरावतीवासियों के कुछ सपने साकार हो. वे भी बेलोरा विमानतल से उडान भर सकेंगे.
अक्तूबर माह में आयकर अधिकारी कराड का अमरावती यहां दौरा है उस समय सीए शाखा व्दारा उनसे भेंट कर अपनी समस्याएं उनके सामने रखे ताकि समन्वय के साथ शहर का विकास करने में चार्टर्ड अकाउंटेन्ट का भी योगदान रहे. इस समय आईसीएआई अध्यक्ष सीए निसार जांबुसरिया ने कहा कि, समय के साथ सीए को अपने काम करने का तरीका बदलना होगा. हमें फारेंसिक ऑडिट पर ध्यान देना होगा. कुछ भी गलता होता है तो हमें उसकी खूशबु आनी चाहिए जिस प्रकार युवा वर्ग ऑडिट प्रक्रिया के लिए नई तकनीक का सहारा ले रहे है जिसमें पुराने चार्टर्ड अकाउंटेंट को अपने आप को अपडेट करने की आवश्यकता है.
अध्यक्ष जांबुसरिया ने आगे कहा कि हम सेवाधारी लोग है. अब तक प्रॉफिट, पब्लिक व प्लैनेट का विचार होता था लेकिन समय के साथ-साथ अब यह क्रम बदल चुका है. अब प्लैनेट, पब्लिक व प्रॉफिट का विचार होता है. केंद्र सरकार व्दारा सीए की ऑडिट फी बढाने को लेकर संगठन ने चर्चा की है. सरकार ने इस मांग को स्वीकार किया है किंतु उस पर अमल नहीं हो पाया है. केंद्र सरकार सीए को ऑडिट फी बढाकर दे इसके लिए सांसद राणा भी हमें सहयोग दे ऐसा अनुरोध सीए जांबुरिया ने किया.
आनेवाले समय में विदेशों के साथ सरकार समझौता करने वाली है जिससे भारतीय सीए छात्रों को विदेशों में भी काम करने का अवसर प्राप्त होगा. सीए जयदीप शाह ने कहा कि, अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर ही आपकी सोच को क्रियाशील बनाता है. आनेवाले समय में सीए बन रहे छात्रों को सुविधा हो इसके लिए 9 विविध भाषाओं में वीडियों तैयार किए गए है. जिसका लाभ उन्हें मिलेगा और वे अधिक सटिक रुप से पढाई कर सकेंगे. समारोह का संचालन सीए राजेश चांडक, सीए अनुपमा लढ्ढा ने किया तथा आभार सीए पवन जाजू ने माना.
समारोह की प्रस्तावना सीए सुनील सलामपुरिया ने रखी. गौरी व निधि ने गणेश वंदना प्रस्तुत की सीए मयूर झवर ने ब्लैकचेन टैक्नॉलाजी डिजीटल सर्टिफिकेट एडं डिजीटल बैंक एप की जानकारी दी और साथ ही डेमो भी दिखाया. इस अवसर पर सीए भवन के मार्ग का उद्घाटन भी हुआ जिसमें आईसीएआई नई दिल्ली के अध्यक्ष निसार जांबुसरिया, सीए मनीष गडिया, महापौर चेतन गावंडे, मनपासभागृह नेता तुषार भारतीय के हाथों सीए भवन की ओर जानेवाले मार्ग पर कोणशाीला का अनावरण किया गया.
इस अवसर पर पार्षद प्रणीत सोनी, पार्षद रेखा भुतडा, सीए एसो. के सुनील सलामपुरिया, सीए पवन जाजू, सचिव विपुल पटेल, सीए प्रकाश वालदे, पूर्व अध्यक्ष दामोदर खंडेलवाल, सीए आर.आर खंडेलवाल, सीए राजेश चांडक, सीए मयूर झंवर , सीए मनोज कलंत्री, जागृती जांबुसरिया आदि उपस्थित थे. इस समय महापौर चेतन गावंडें ने कहा कि, महापालिका के लिए संपत्ती कर ही आय का एकमात्र स्त्रोत है. विगत दो वर्षो से मनपा की संपत्ती कर वसूली 18 करोड रुपए तक हो पा रही है उन्होंने सीए एसो. से अनुरोध किया कि आनेवाले समय में मनपा की आमदनी बढाने हेतु संगठन व्दारा अध्ययन ग्रुप की स्थापना की जाए साथ ही मनपा को सुजलाम सुफलाम बनाने में सहयोग दे ताकि शहर अधिक से अधिक विकास कर सके मनपा की तिजारे खाली न रहे इस समय मनपा सभागृहत नेता तुषार भारतीय ने भी अपने विचार प्रकट कर शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button