अमरावतीमुख्य समाचार

खाना नहीं खाता, तो ले अब गोली खा

खाना खिलाने को लेकर हुए विवाद में निकली पिस्तौले

* पुलिस को घटनास्थल से मिला एक जिंदा कारतूस
* पिस्तौल लोड करते समय नीचे गिर पडी थी गोली
* 4 में से 3 आरोपियों को पुलिस ने तुरंत धर दबोचा
* चौथे की चल रही तलाश, मामले की जांच जारी
अमरावती/दि.1 – स्थानीय गुलिस्ता नगर के अलबदर हॉल में आयोजित वलिमा (रिसेेप्शन) में खाना खा रहे व्यक्ति को जबरन खाना परोसने के साथ ही विरोध करने पर गालिगलौच करते हुए उसके ताज नगर नं. 2 स्थित घर पर जाकर पिस्तौल व चाकू से लैस होकर हमला करने का मामला सामने आया है. इस समय सौभाग्य से पिस्तौल को लोड करते समय बैरल जाम हो गया और मैग्जीन से कारतूस नीचे जमीन पर गिर पडा. इस तमाम हडबडी के बीच फिर्यादी युवक को मौके से भाग निकलने का समय मिल गया और उसकी जान बच गई. वहीं उसके द्बारा दी गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घटनास्थल से एक जिंदा कारतूस बरामद करने के साथ ही 4 आरोपियों को नामजद किया. जिसमं से एक आरोपी को नागपुरी गेट पुलिस ने तथा 2 आरोपियों को अपराध शाखा पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया. वहीं एक अन्य आरोपी की सरगर्मी से तलाश जारी है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक ताज नगर नं. 2 में रहने वाला मोहम्मद शाहबाज मोहम्मद मोबिन बीती रात 8 से 9 बजे के दौरान अलबदर हॉल में अपने एक परिचित परिवार द्बारा आयोजित वलिमा में हिस्सा लेने गया था और खाना खा रहा था. जहां पर उसके परिचय में रहने वाला अरबाज खान एहफाज खान (18, ताज नगर) खाना परोस रहा था और उसकी थाली में जबर्दस्ती खाना दे रहा था. जबकि उसका खाना हो चुका था. ऐसे मेें उसने अरबाज को अपनी थाली में खाना नहीं परोसने के लिए कहा, तो अरबाज ने उसके साथ गालिगलौच करते हुए उस पर हमला करने का प्रयास किया. लेकिन मौके पर उपस्थित अन्य लोगों द्बारा हस्तक्षेप किए जाने के चलते बात आई-गई हो गई. जिसके बाद वह अपने घर लौट आया. परंतु रात 10 बजे के आसपास अरबाज अपने साथ अपने भाई अवेस सहित ताज नगर में रहने वाले सुफियान व अंसार नगर में रहने वाले अल्तमश को लेकर उसके घर पहुंचा. इस समय अरबाज अल्तमश व सुफियान के हाथ में बंदुक थी और अवेस के पास लंबा काटेदार तेज धार वाला हथियार था. इन चारों लोगों ने घर में घुसकर सामान की फेंकफाक करने के साथ ही परिवार के लोगों के साथ गालिगलौच की. साथ ही अरबाज ने उसे जान से मार देने के इरादे से बंदुक तानने के साथ ही उसकी नली को आगे पीछे करना शुरु किया. इसी गडबड में अरबाज की बंदुक से एक गोली नीचे गिर पडी. वहीं इस समय आसपडौस में रहने वाले मुफ्ती जुनैद और इमरान भाई अलमारीवाले सहित अन्य कुछ लोग भी जमा हो गए, तो अरबाज और उसके साथी वहां से निकलकर भाग गए.
मोहम्मद शाहबाज द्बारा नागपुरी गेट थाने में दी गई शिकायत के आधार पर नागपुरी गेट पुलिस ने चारो आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 307, 229, 452 व 34 तथा आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरु की. साथ ही घटनास्थल का पंचनामा करते समय पुलिस ने वहां पर पडे एक जिंदा कारतूस को भी बरामद किया. जिसके बाद नागपुरी गेट पुलिस ने अरबाज खान एहफाज खान तथा अपराध शाखा पुलिस ने सुुफियान व अवेस (दोनो अन्सार नगर निवासी) को गिरफतार किया. वहीं अल्तमश नामक चौथे आरोपी की तलाश की जा रही है.

* इससे पहले भी फायरिंग मामले में नामजद हुआ था अरबाज
जानकारी मिली है कि, नागपुरी गेट पुलिस द्बारा धरा गया अरबाज खान इससे पहले भी फायरिंग से संबंधित एक मामले में नामजद हुआ था. परंतु वह उस समय नाबालिग था. जिसके चलते उसका नाम सामने नहीं आया था और उस पर कोई विशेष कार्रवाई भी नहीं हुई थी. वहीं अब अरबाज खान दूसरी बार भी मामूलीसी बात को लेकर बंदूक तानने और फायरिंग का प्रयास करने के मामले में नामजद होने के साथ ही गिरफ्तार हुआ है.

* पहले दर्ज हुआ था एनसी मैटर, कारतूस मिलने से दर्ज हुआ मामला
पता चला है कि, बीती रात अपने साथ घटित वारदात के बाद मो. शाहबाज काफी हद तक डर गया था और उसने काफी डरते-डरते ही नागपुरी गेट पुलिस के पास जाकर पूरे मामले की जानकारी दी. जिसे पुलिस ने पहले आपसी झगडे फसाद से संबंधित मामला समझा और इसे लेकर एनसी मैटर दाखिल किया था. परंतु जब मामले की जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से एक जिंदा कारतूस बरामद किया, तो मामले की गंभीरता बढ गई और पुलिस ने भादंवि व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की. जिसके बाद 4 में से 3 आरोपी तुरंत ही गिरफ्तार किए गए.

Related Articles

Back to top button